उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: दिल्ली से आई केंद्रीय टीम ने कोरोना अस्पतालों का लिया जायजा

By

Published : Sep 11, 2020, 8:15 AM IST

यूपी के वाराणसी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरोना अस्पतालों में भर्ती मरीजों को किस तरह की सुविधाएं मिल रही हैं. इसका जायजा लेने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दो सदस्यीय टीम बुधवार को बनारस पहुंची. पहले दिन बीएचयू सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स, एपेक्स हॉस्पिटल का दौराकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

दिल्ली से आई केंद्रीय टीम ने कोरोना अस्पतालों का लिया जायजा.
दिल्ली से आई केंद्रीय टीम ने कोरोना अस्पतालों का लिया जायजा.

वाराणसी: कोविड-19 का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, निजी अस्पतालों के द्वारा कोविड-19 के मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं में भी इजाफा किया जा रहा है. जिससे कि मरीज को सकुशल सुरक्षित रखा जा सके. इन व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की 2 सदस्यीय केंद्रीय टीम टीम वाराणसी पहुंची.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आई केंद्रीय टीम ने पहले दिन बीएचयू सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स, एपेक्स हॉस्पिटल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. वहीं दूसरे दिन दीनदयाल अस्पताल, ईएसआई का अस्पताल का निरीक्षण किया. वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. बीएचयू पहुंचकर उन्होंने वहां के एमएस डॉ. माथुर से मुलाकात की. वहां दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया. उसके बाद एपेक्स हॉस्पिटल पहुंचे. जहां उन्होंने डॉक्टरों की अलग-अलग टीम से मुलाकात कर, मरीजों को दी जाने वाले इलाज के को लेकर बातचीत की.

वही दूसरे दिन टीम ने पंडित दीनदयाल एवं ईएसआई अस्पताल पहुंचकर वहां की जाने वाली जांच, दी जाने वाली दवाइयां व अन्य सभी सुविधाओं का जायजा लिया. कुछ परामर्श भी दिया. इस दौरान टीम ने वहां भर्ती मरीजों से भी बातचीत की तो उनका कुशल क्षेम जाना. बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश पर आई टीम में राम मनोहर लोहिया इंस्टिट्यूट नई दिल्ली के डॉक्टर नीलम और डॉक्टर देवाशीष परमार शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details