उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 4, 2021, 8:03 PM IST

ETV Bharat / state

थाने में खड़ी बाइक बचा न पाए 'कानून के पहरेदार', उड़ा ले गए चोर

यूपी के वाराणसी में 'कानून के पहरेदार' चोरों से थाने में खड़ी बाइक न बचा सके. यहां के एक हेड कांस्टेबल ने अपने ही थाने में बाइक चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है.

थाने में बाइक चोरी
थाने में बाइक चोरी

वाराणसी: जिले में अगर कहीं भी चोरी की घटना घटती है, तो पीड़ित अपनी तहरीर लेकर थाने पहुंचता है. थाना एक सुरक्षित और जनता की मदद करने वाला स्थान माना जाता है. लेकिन, वाराणसी में तो गजब हो गया. यहां थाना परि‍सर में खड़ी पुलि‍सकर्मी की ही मोटरसाइकि‍ल बेखौफ चोरों ने गायब कर दी और कि‍सी को भनक तक न लगी. मामला वाराणसी के शि‍वपुर थाना का है, जहां बाइक चोरी का मामला सामने आया है. इस घटना के बाद से पुलिस महकमे की किरकिरी हो रही है.

दरअसल, हेड कॉन्स्टेबल मनोज कुमार शुक्ला की तैनाती जैतपुरा थाने पर है, लेकिन वह शिवपुर थाने की बैरक में रहते हैं. जैतपुरा थाने में तैनात हेड कांस्टेबल मनोज कुमार शुक्ला ने थाना परिसर में बने बैरक से अपनी बाइक चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है. हेड कांस्टेबल मनोज कुमार शुक्ला ने थाने पर दी तहरीर दी है कि 4 अगस्त की सुबह जब साढ़े 5 बजे उठकर बैरक से बाहर आया, तो पाया कि मोटरसाइकिल अपनी जगह से गायब थी. पूरे बैरक और थाना परिसर में ढूंढा लेकिन नहीं मिली. इस पर मुझे विश्वास हो गया कि मेरी बाइक चोरी हो गई है.
इसे भी पढ़ें-घर में घुसे चोर ने महिला सहित दो को मारी गोली, जाने पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी ने क्या बताया..

इस संबंध में शिवपुर थाना पुलिस ने हेड कांस्टेबल की तहरीर लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं थाना परिसर से पुलिसकर्मी की बाइक चोरी होने पर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाएं हो रही हैं. पुलिस विभाग की भी किरकिरी हो रही है. वहीं इस संबंध में बात करते हुए इंस्पेक्टर शिवपुर थाना ने बताया कि थाने के पीछे बैरक बनी है, जिसमें सिपाही रहते हैं. वह अपनी मोटरसाइकिल बैरक के बाहर ही खड़ी करते हैं. जैतपुरा थाने पर तैनात हेड कॉन्स्टेबल मनोज कुमार शुक्ला की मोटरसाइकिल चोरी होने की तहरीर दर्ज की गई है. इस मामले में गहनता से जांच की जा रही है. आगे की कार्रवाई की जा रही है. जल्द ही चोर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-वाराणसी में गंगा का बढ़ा जलस्तर, शव जलाने की जगह में भी हुआ बदलाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details