उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Happy Mother's Day 2023 : नमामि गंगे ने उतारी मां गंगा की आरती, माताओं को किया सम्मानित

By

Published : May 14, 2023, 12:31 PM IST

वाराणसी में मदर्स डे पर रविवार को कार्यक्रम का आयोजन हुआ. नमामि गंगे की ओर से मां गंगा की आरती उतारी गई. इसके अलावा माताओं को सम्मानित भी किया गया. कार्यक्रम में काफी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया.

मदर्स डे नमामि गंगे ने माताओं को किया सम्मानित.
मदर्स डे नमामि गंगे ने माताओं को किया सम्मानित.

वाराणसी :मदर्स डे के अवसर पर रविवार को नमामि गंगे ने गंगा द्वार पर मां गंगा की आरती उतारी. इस दौरान देश की सुख -समृद्धि के लिए कामना भी की गई. सदस्यों की ओर से माताओं को तुलसी के पौधे, पुष्पहार और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया. सदस्यों ने अपने ममतामयी आंचल से भारत वासियों को जीवन देने वाली मां गंगा के किनारे की सफाई भी की. इसमें काफी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया.

नमामि गंगे के सदस्यों ने मां स्वरूप प्रकृति के संरक्षण की कामना कर माताओं को तुलसी का पौधा देकर उनका अभिनंदन किया. राष्ट्र ध्वज लेकर श्री काशी विश्वनाथ धाम में स्थापित भारत माता और उपस्थित सभी माताओं की आरती उतारी गई. आरती के दौरान गंगा तट और श्री काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर परिसर भारत माता की जयकारों से गूंज उठा.

नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि भारत की जीवनधारा मां गंगा की हर बूंद में भारतवासियों के लिए ममता समाहित है. गंगा उत्तर भारत की अर्थव्यवस्था का मेरुदंड है. यह आस्था और अर्थव्यवस्था दोनों ही है. गंगा का अविरल प्रवाह सनातनी संस्कृति का अक्षय और अविरल प्रवाह है. सदियों से गंगा भारतवासियों को अपने आंचल तले पाल रही है. प्रत्येक नागरिक का उत्तरदायित्व है कि गंगा रूपी धरोहर का संरक्षण करे. उन्होंने बताया कि मां गंगा, भारत माता और सभी माताओं की आरती उतारकर हमने उनके ममत्व, त्याग और बलिदान का सम्मान किया है.

आयोजन में प्रमुख रूप से काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, महानगर प्रभारी पुष्पलता वर्मा, पूजा मौर्या, जयप्रकाश गुप्ता, राजेश सेठ, सुष्मिता सेठ सहित तमाम लोग शामिल रहे.

यह भी पढ़ें :वाराणसी निकाय चुनाव में महिलाओं ने रचा इतिहास, आधी आबादी का नेतृत्व करेंगी 36 महिला पार्षद

ABOUT THE AUTHOR

...view details