उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 7, 2022, 3:46 PM IST

ETV Bharat / state

काशी तमिल संगमम: तमिल नव उद्यमियों का दल पहुंचा काशी, हुआ जोरदार स्वागत

वाराणसी में काशी तमिल संगमम में तमिलनाडु से आए आठवें दल ने सुबह हनुमान घाट पर स्नान किया. उसके उपरांत प्राचीन मंदिरों में दर्शन पूजन किया.

काशी तमिल संगमम
काशी तमिल संगमम

वाराणसी:काशी में आयोजित तमिल संगमम (Kashi Tamil Sangamam) में भाग लेने बुधवार को उद्यमियों का ग्रुप पहुंच चुका है, जहां सुबह गंगा घाट पर स्नान कर दर्शन पूजन करने के बाद ये सभी उद्यमी काशी और तमिल के व्यापार को मजबूत बनाने पर मंथन कर रहे हैं. बता दे कि, काशी तमिल संगमम में तमिलनाडु से आए आठवें दल ने सुबह हनुमान घाट पर स्नान किया. उसके उपरांत हनुमान घाट स्थित प्राचीन मंदिरों में दर्शन पूजन किया. हनुमान घाट स्थित सुब्रह्मण्य भारती के घर पर उन्हें ले जाया गया,जहां पहुंच कर अतिथियों ने खुशी जाहिर की.

तमिल नव उद्यमियों का दल पहुंचा काशी
औद्योगिक रफ्तार बढ़ाने पर मंथन टीएफसी में मंथनदरअसल, अलग-अलग ग्रुप के साथ बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल में बौद्धिक मंथन चल रहा है. इसी क्रम में आठवें दल के साथ जिला प्रशासन और जिला उद्योग केंद्र के द्वारा काशी तमिल व्यापार पाठशाला का अयोजन हुआ. इस बारे में उद्योग उपयुक्त मोहन कुमार ने बताया कि, दोनो प्रांतों के उद्योग-धंधों को और गतिमान करने के लिए इस संवाद में रणनीति का आदान-प्रदान किया गया है, जहां तमिल नव उद्यमियों का काशी के उद्यमियों और व्यापारियों से संवाद भी किया जा रहा है.
तमिल नव उद्यमियों का दल
सांस्कृतिक संध्या का बनेंगे हिस्सा गौरतलब है कि, तमिलनाडु से आए उद्यमियों को सारनाथ पर्यटक क्षेत्र में भ्रमण कराया जाएगा, जहां पर वह भगवान बुद्ध से जुड़े विभिन्न मंदिरों और धरोहरों का दर्शन किए उसके उपरांत सारनाथ में स्थित म्यूजियम को भी घुमाया गया, जहां पर अशोक स्तंभ स्थापित है. वहीं, शाम के समय सभी लोग कार्यक्रम स्थल पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां पर विभिन्न कलाओं का मंचन किया जाएगा.
दीप प्रज्ज्वलन
तमिलनाडु से काशी पहुंचे खिलाड़ियों का भव्य स्वागतकाशी तमिल संगम में चलने वाले खेल महोत्सव में हॉकी और फुटबॉल मैचों में भाग लेने के लिए तमिलनाडु से खिलाड़ियों का पहला जत्था वाराणसी पहुंच चुका है, 8 दिसंबर से बीएचयू परिसर के मैदान में 8 दिवसीय खेल महोत्सव का आयोजन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details