उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: संत रविदास जयंती के आयोजन पर दिख रही पंजाब की झलक

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में संत रविदास जयंती के अवसर पर भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है. आयोजन स्थल में पंजाब की झलक दिख रही है. यहां पर देशभर से लोग पहुंच रहे हैं.

By

Published : Feb 8, 2020, 5:39 PM IST

etv bharat
संत रविदास जयंती का हो रहा है भव्य आयोजन.

वाराणसी:धर्म और अध्यात्म नगरी काशी में इन दिनों मिनी पंजाब का नजारा दिख रहा है. क्षेत्र सिरगोवर्धनपुर में संत शिरोमणि रविदास की जयंती के अवसर पर देश ही नहीं बल्कि विदेश से एनआरआई दर्शन करने के लिए आए हैं. 9 फरवरी यानी रविवार को पूर्णिमा के दिन संत रविदास की जयंती मनाई जाएगी.

संत रविदास जयंती का आयोजन.


रविदास जयंती के लिए आयोजित हुआ कार्यक्रम
संत रविदास की जयंती के लिए जिले में भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है. पंजाब के अमृतसर मंदिर की तरह यहां पर भी लंगर चल रहा है. यहां तीन लाख से ज्यादा लोगों के लिए भोजन करते हैं. रविदास जयंती के 10 दिन पहले से लोग यहां पर आ कर दर्शन पूजन एवं सेवा करते हैं. शनिवार 8 फरवरी को रविदास जयंती की पूर्व संध्या पर रविदास घाटी और रविदास पार्क में दीपावली का कार्यक्रम किया जाएगा. सिरगोवर्धनपुर का नजारा मिनी पंजाब जेसै लगता है. यहां कनाडा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, अमेरिका, इंग्लैंड सहित देश और विश्व के कोने-कोने से श्रद्धालु यहां आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-वाराणसी: जापान-जर्मनी समेत 15 देशों के विशेषज्ञों ने दिया आइकिडो प्रशिक्षण

में बीएसफ में हूं और पिछले 10 दिनों से यहां पर आया हूं. यहा महाराज जी की सेवा करने का मौका मिला रहा है. मुझे बहुत ही अच्छा महसूस हो रहा है. जहां भी महाराज जी के अनुयायी हैं. वे सब महाराज जी के सेवा और दर्शन करने के आए है.
-अशोक राज, सैनिक, श्रद्धालु

ABOUT THE AUTHOR

...view details