उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कस्टम विभाग ने वाराणसी एयरपोर्ट से लाखों का गोल्ड किया बरामद

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार को शारजाह से आए एक यात्री के पास से कस्टम टीम ने 8 लाख से अधिक रुपये का सोना बरामद किया. वहीं दूसरे यात्री के पास से एक आईफोन भी बरामद किया गया है.

By

Published : Mar 1, 2021, 1:03 PM IST

etv bharat
एयरपोर्ट से लाखों का गोल्ड बरामद

वाराणसी: जिले का लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा काफी सुर्खियां में बना हुआ है. एयरपोर्ट में लगातार सोने की तस्करी करने वालों पर पकड़ा जा रहा है. एक बार फिर कस्टम विभाग ने लाखों रुपये का सोना बरामद किया है. जांच पड़ताल के दौरान विभाग ने हजारों रुपये की ग्रीन टी भी बरामद की है. जिसका कागज नहीं दिखा पाने के बाद कस्टम विभाग ने उसे जब्त कर लिया है.

इसे भी पढ़े-तीन लुटेरों के साथ खरीदार भी दबोचा, लूटा गया फोन और नकदी बरामद


8 लाख से अधिक रुपये का सोना बरामद
एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या IX 1184 से शारजाह से आए यात्री ने रुद्राक्ष की माला पहन रखी थी. जिसमें सोने की परत भी लगी थी. शक के आधार पर कस्टम विभाग ने यात्री को रोका और जरूरी कागजात दिखाने को कहा. इस दौरान संबंधित व्यक्ति ने कागजात दिखाने में असमर्थता व्यक्त की. जांच के दौरान कस्टम विभाग ने 167.459 ग्राम का सोना बरामद किया. अधिकारी ने बताया कि जब्त किए गए सोने की कुल कीमत 8 लाख 7 हजार 760 रुपये है.

कस्टम अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान एक व्यक्ति के पास से अवैध रूप से लाए जा रहे आईफोन भी बरामद हुआ है. जिसकी कीमत करीब 1 लाख 25 हजार रुपये के आसपास है. इसके साथ ही 20 पैकेट अवैध रूप से रखे ग्रीन टी भी बरामद हुए हैं जिसे जब्त कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details