उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: युवतियों ने एक-दूसरे को बैंड बांधकर मनाया फ्रेंडशिप डे

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में गंगा किनारे स्थित घाटों पर युवतियों ने 'फ्रेंडशिप डे' सेलिब्रेट किया. इस मौके पर उन्होंने एक-दूसरे को फ्रेंडशिप बैंड बांधा और साथ ही जमकर सेल्फी भी ली.

By

Published : Aug 2, 2020, 10:08 PM IST

friendship day on ghats of varanasi
वाराणसी में युवतियों ने एक-दूसरे को बांधा फ्रेंडशिप बैंड.

वाराणसी:कहा जाता है किदोस्ती का रिश्ता सभी रिश्तों से बड़ा होता है. यह एक ऐसा रिश्ता होता है, जो लोग खुद ही बनाते हैं. बाकी सब रिश्ते जन्म के साथ ही बनते हैं. ऐसे में धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में फ्रेंडशिप डे की धूम देखने को मिली. काशी के घाटों पर युवतियों ने एक-दूसरे को फ्रेंडशिप बैंड बांधा और जीवन भर दोस्ती निभाने का वादा किया. वहीं इस दौरान लड़कियों ने एक-दूसरे के साथ जमकर सेल्फी भी ली.

घाटों पर युवतियों ने मनाया फ्रेंडशिप डे.
वैश्विक महामारी के दौर में घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए युवतियों ने एक-दूसरे को फ्रेंडशिप बैंड बांधा. ताइक्वांडो प्लेयर हर्षा नंदानी ने बताया कि फ्रेंडशिप डे के दिन हम लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने कुछ फ्रेंड्स के साथ एक-दूसरे को बैंड बांधा. साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाकर चलने के लिए जागरूक भी किया.

हर्षा नंदानी ने कहा कि सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से भी हम लोग फ्रेंडशिप डे मना रहे हैं. घाट पर भी यह मनाया गया. वहीं छात्रा जसविंदर कौर ने बताया कि बनारस घाटों के लिए जाना जाता है, इसलिए आज हम लोगों ने घाटों पर फ्रेंडशिप डे मनाया.

ये भी पढ़ें:बड़ी खास है ये काशी की राखी, पहले सजाएगी कलाई फिर बचाएगी पर्यावरण

जसविंदर कौर ने बताया कि कोरोना वायरस के कहर के चलते घाट बिल्कुल सूना है. हमने भगवान से यह भी प्रार्थना किया है कि जल्द से जल्द वैश्विक महामारी कोरोना वायरस पूरे विश्व से खत्म हो, जिससे कि अगले साल हम सब मिल-जुलकर बड़ी धूमधाम से फ्रेंडशिप डे मनाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details