उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हैदराबाद दुष्कर्म कांड के आरोपियों को सजा दिलाने के लिए एक बेटी ने निकाली तिरंगा यात्रा

हैदराबाद दुष्कर्म कांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. इस घटना ने देश की बच्चियों को फिर एक बार भयभीत कर दिया है और वही कारण है कि आज हर जगह भारी संख्या में लड़कियां भी आरोपियों को सजा दिलाने के लिए प्रदर्शन कर रही हैं. ऐसे में वाराणसी की सीमा चौधरी भी दुष्कर्मियों को सजा दिलाने के लिए तिरंगा यात्रा निकालकर प्रदर्शन कर रही है.

By

Published : Dec 3, 2019, 10:14 PM IST

etv bharat
हैदराबाद दुष्कर्म कांड के खिलाफ प्रदर्शन.

वाराणसी:हैदराबाद में हुए दुष्कर्म कांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. वहीं हाल ही में बिहार के मोहनिया में हुई दुष्कर्म की घटना ने भी मानवता को शर्मसार किया है. इन घटनाओं को लेकर पूरे देश के युवाओं में आक्रोश है. ऐसे में काशी की एक बेटी दुष्कर्मियों को सजा दिलाने के लिए जगह-जगह जाकर लोगों को जागरूक कर रही है. प्रदर्शनकारी सीमा चौधरी का कहना है कि वह दिल्ली जाकर वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री से मिलकर आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग करेगी.

हैदराबाद दुष्कर्म कांड के खिलाफ प्रदर्शन.
प्रदर्शनकारी युवती ने कहीं ये बातें
  • प्रदर्शनकारी सीमा ने कहा कि जब देश का कोई नेता मरता है तो उसे तिरंगे में लपेटा जाता है तो क्या हैदराबाद में हुई इस घटना से तिरंगे के स्वाभिमान को ठेस नहीं पहुंची.
  • सीमा चौधरी का कहना है कि वह हाथों में तिरंगा लेकर पूरे देश को जगाएंगी और अपनी बात प्रधानमंत्री के समक्ष रखेंगी.
  • सीमा ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले लोग क्यों मौन हैं और देश के प्रधानमंत्री अभी तक इस मुद्दे पर क्यों नहीं बोल रहे हैं.
  • आक्रोशित सीमा ने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन उन्हें सजा कब मिलेगी. आखिर कब तक हमारे देश की बेटियों को जानवरों की तरह नोचा जाएगा.

इस घटना के बाद हम चुप नहीं बैठेंगे. हम हाथों में तिरंगा लेकर जगह-जगह लोगों को जागरूक करेंगे और बनारस से दिल्ली तक की यात्रा तय करेंगे. प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे कि वे नया कानून बनाकर इस मामले में कार्रवाई करें.
-सीमा चौधरी, प्रदर्शनकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details