उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: केमिकल गोदाम में गैस लीक से अफरा-तफरी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में शुक्रवार की रात गैस लीक का मामला सामने आया है. गैस की लीक की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया. हालांकि इस गैस लीक से किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है.

By

Published : Nov 7, 2020, 8:47 AM IST

गैस लीक
गैस लीक

वाराणसी: जिले के शिवपुर स्थित पुष्पराज सिनेमा के पास गोयनका केमिकल गोदाम से शुक्रवार देर रात गैस रिसाव की सूचना के बाद अफरातफरी मची रही. यादव बस्ती में केमिकल की गंध से लोग जहां घरों से निकल गए, तो शिवपुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

शिवपुर थाना प्रभारी नागेश सिंह ने बताया कि रात को गैस रिसाव की सूचना पर बस्ती में लोगों से बातचीत की गई. गोदाम प्रबंधक संजय झा से पूछताछ में सामने आया कि क्रोमिक एसिड लीक होने से यह समस्या हुई थी. यादव बस्ती के किसी को भी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं हुई. क्रोमिक एसिड पानी में घोलने के काम में आता है. जिस ड्रम में यह रखा गया था, वह किसी तरह खुल गया और एसिड के जमीन पर गिरने से गंध बस्ती में फैल गई थी.

गोदाम के प्रबंधक संजय झा ने बताया कि क्रोमिक एसिड जमीन पर गिरने से ऐसी दिक्कत हुई, लेकिन इस एसिड से किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है. हालांकि बस्ती के लोगों में नाराजगी भी देखी गई. लोगों का कहना है कि घनी आबादी में इस तरह का केमिकल गोदाम होना ही नहीं चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details