उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

PM मोदी का काशी दौरा: अस्सी घाट पर की गई विशेष आरती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं. बुधवार को वाराणसी के अस्सी घाट पर गंगा आरती में विशेष प्रकार का आयोजन किया गया. यहां काशी वासियों ने पीएम मोदी के दीर्घायु और स्वस्थ रहने की कामना की.

By

Published : Jul 14, 2021, 9:49 PM IST

अस्सी घाट पर की गई गंगा आरती.
अस्सी घाट पर की गई गंगा आरती.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (15 जुलाई) को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी के दौरे को लेकर काशी वासियों में हर्ष का माहौल है. बुधवार को वाराणसी के अस्सी घाट पर जय मां गंगा सेवा समिति द्वारा होने वाली गंगा आरती में विशेष प्रकार का आयोजन किया गया. हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ गंगा आरती का प्रारंभ हुआ.

अस्सी घाट पर की गई गंगा आरती.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर रखकर उसके पास 'वेलकम' लिखा गया और मां भगवती से यह प्रार्थना की गई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस उद्देश्य से यहां आ रहे हैं, उनका उद्देश्य पूरा हो और वह दीर्घायु और स्वस्थ रहें. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 8 महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे हैं. वैश्विक महामारी कोरोना के दौर में वह दूसरी बार वाराणसी आ रहे हैं.

वाराणसी दौरे के दौरान पीएम मोदी बीएचयू आईआईटी ग्राउंड में एक जनसभा करेंगे. साथ ही साथ काशी के प्रबुद्ध जनों से भी मुलाकात करेंगे. कई परियोजनाओं का शिलांयास और उद्घाटन भी करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 5 घंटे अपने संसदीय क्षेत्र में रहेंगे.

इसे भी पढ़ें:-PM Modi के आगमन के पूर्व वाराणसी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, CM योगी ने खुद लिया व्यवस्थाओं का जायजा

जय मां गंगा सेवा समिति के सदस्य आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि आज हम लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत को लेकर गंगा आरती की है. हमने मां भगवती से प्रार्थना की है कि प्रधानमंत्री जिस उद्देश्य से यहां आ रहे हैं, उनका वह उद्देश्य पूरा हो. हमारे देश में सुख-शांति रहे. जल्द से जल्द वैश्विक महामारी कोरोना से छुटकारा मिले. आशुतोष चतुर्वेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री हमारे परिवार के सदस्य हैं. वह काशी की जनता को अपने परिवार की तरह मानते हैं. इसीलिए आज हम लोग अपने परिवार के मुखिया का स्वागत कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details