उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मल्टी ब्रांड स्टोर्स में खाद्य विभाग की छापेमारी, लिये गये सैंपल

वाराणसी में डीएम कौशल राज शर्मा के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के सचल दल ने शहर के अलग-अलग स्थानों में स्थित वी मार्ट और विशाल मेगा मार्ट पर छापेमारी की. शिकायत के बाद टीम ने 7 स्थानों पर छापेमारी की है.

By

Published : Mar 4, 2021, 5:11 PM IST

varanasi
खाद्य विभाग की छापेमारी

वाराणसी:डीएम कौशल राज शर्मा के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के सचल दल ने शहर के अलग-अलग स्थानों में स्थित मल्टी ब्रांड स्टोर्स में छापेमारी की. लगातार मिल रही शिकायत के बाद डीएम के निर्देश पर टीम ने 7 स्थानों पर मल्टी ब्रांड स्टोर्स पर छापेमारी कर वहां से जांच के लिए नमूने लिये.

मल्टी स्टोर्स से लिये गये सैंपल

खाद्य पदार्थ के लिए गये नमूने
बुधवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारी संजय प्रताप सिंह के आदेश से गठित खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के सचल दल ने शहर के अलग-अलग स्थानों पर स्थित वी मार्ट और विशाल मेगा मार्ट पर छापेमार कार्रवाई की गई. टीम ने दुर्गाकुंड, वी मार्ट पहड़िया, वी मार्ट मलदहिया, वी मार्ट गिलट बाजार, विशाल मेगा मार्ट शिवदासपुर, विशाल मेगा मार्ट मलदहिया, विशाल मेगा मार्ट भोजूबीर स्थित प्रतिष्ठानों के निरीक्षण कर कुल 7 स्थानों पर छापेमारी की गई. टीम ने यहां से खाद्य पदार्थ के नमूने लिये. खाद्य पदार्थ हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, सरसो तेल, रेड चिली स्वास, ग्रीन चिली स्वास, रस्क, कुकीज, राईस ब्रान ऑयल, मफिन्स, चिकन नूडल्स, टोमैटो कैचअप, साबूदाना इत्यादि के कुल 24 नमूने गुणवत्ता जॉच हेतु संग्रहित किये गये.

शिकायत के बाद कार्रवाई
दरअसल, बीते कुछ दिनों से इन मल्टी चेन स्टोर्स में बिकने वाली खाद्य सामग्रियों को लेकर खाद्य विभाग और जिलाधिकारी तक कई शिकायतें पहुंची थी. लगातार शिकायतों के बढ़ने के बाद जिलाधिकारी ने खाद्य विभाग को उक्त चेन स्टोर्स की जांच करने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद टीम ने छापेमार कार्रवाई कर सैंपल लिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details