उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 16, 2024, 9:18 PM IST

ETV Bharat / state

कोहरे के कारण 70 मिनट तक चक्कर काटती रही फ्लाइट, 100 यात्रियों की अटकी रहीं सांसें

वाराणसी में अकाशा एयरवेज की फ्लाइट (Flight not land at Varanasi Airport) को एयरपोर्ट पर लैंडिंग की परमिशन न मिलने पर हवा में चक्कर काटती रही. एक घंटे से ज्यादा समय तक चक्कर काटती रही. इस दौरान यात्रियों की सांसें अटकी रहीं. विमान के लैंड करने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी: बेंगलुरु से 100 यात्रियों को लेकर वाराणसी आ रही अकाशा एयरवेज की फ्लाइट वाराणसी से गाजीपुर के बीच नौ चक्कर लगाने के बाद लैंडिंग की परमिशन मिलने पर ही एयरपोर्ट पर लैंड हो सकी. इसकी बड़ी वजह घना कोहरा रहा. लगभग 70 मिनट तक हवा में चक्कर काट रही फ्लाइट में बैठे 100 यात्रियों की जान अटकी हुई थी. लेकिन, बाद में इस विमान को लैंड करने की अनुमति मिली.

दरअसल, वाराणसी में बीते कई दिनों से घना कोहरा होने की वजह से कई फ्लाइट डिले चल रही हैं. आज भी सुबह घना कोहरा होने की वजह से अकाशा की फ्लाइट को सुबह 9:55 पर वाराणसी पहुंचना था. लेकिन, डेढ़ घंटे की देरी से 11:20 पर यह फ्लाइट वाराणसी एयरपोर्ट हवाई सीमा में प्रवेश कर पाई. लेकिन, घना कोहरा होने की वजह से इस फ्लाइट को लैंडिंग की परमिशन नहीं मिली. इसकी वजह से पायलट इसे लेकर गाजीपुर की तरफ रवाना हुआ. लगभग 70 मिनट तक एयरपोर्ट से वाराणसी परिक्षेत्र होते हुए गाजीपुर के बीच फ्लाइट ने नौ चक्कर लगाए. लेकिन, परमिशन नहीं मिलने की वजह से काफी परेशानी हुई. कोहरा कम होने के बाद लगभग 12:30 बजे विमान को लैंडिंग की अनुमति मिली. इसकी वजह से लगभग ढाई घंटे तक फ्लाइट लेट रही.

वहीं, मुंबई, हैदराबाद, दिल्ली, कोलकाता की कई उड़ानें भी 1 से 2 घंटे तक देरी से पहुंचीं. घने कोहरे के कारण मंगलवार दोपहर बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर आने वाली चार उड़ानें निरस्त रहीं. इसमें मुंबई से वाराणसी आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट, लखनऊ से वाराणसी आने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट, बेंगलुरु से वाराणसी आने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट और दिल्ली से वाराणसी आने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट शामिल है. मंगलवार रात तक निरस्त होने वाली फ्लाइट की संख्या और भी ज्यादा है.

यह भी पढ़ें:राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व होने वाले धार्मिक आयोजनों को रोकने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

यह भी पढ़ें:अयोध्या में पुलिसकर्मियों का होगा अलग ड्रेस कोड, मधुर व्यवहार से जीतेंगे श्रद्धालुओं का दिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details