उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पक्षी टकराने से वाराणसी एयर पोर्ट पर हुई विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री सुरक्षित

By

Published : Aug 5, 2022, 6:27 PM IST

वाराणसी से मुंबई जा रही विस्तारा एयरलाइंस की UK 622 फ्लाइट की पक्षी के टकराने से लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. हालांकि विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं.

etv bharat
विस्तारा एयरलाइंस

वाराणसी: जनपद के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से शुक्रवार को मुंबई जा रहे विस्तारा एयरलाइंस के विमान से पक्षी टकरा गया. इसके बाद पायलट ने तत्काल एटीसी (ATS) से संपर्क किया और उसके बाद विमान की वाराणसी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. विशेषज्ञों द्वारा विमान जांच किया जा रहा है. विमान में सवार यात्री और विमान दोनों को किसी तरह की हानि नहीं हुई है.

वाराणसी एयरपोर्ट निदेशक आर्यमा सान्याल ने बताया कि विस्तारा एयरलाइंस का विमान यूके 622 सायं 4:11 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरा. टेक ऑफ करने के थोड़ी ही देर बाद विमान में पक्षी टकराने की जानकारी मिली. इसके बाद पायलट ने तत्काल एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) से संपर्क किया और उतरने की इजाजत मांगी. इस पर 4:40 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

यह भी पढ़ें- वाराणसी: तंत्र-मंत्र से कैंसर का इलाज कर रहा था फर्जी बाबा, FIR दर्ज

निदेशक ने आगे बताया कि विमान और यात्री सुरक्षित हैं. विशेषज्ञों द्वारा विमान की जांच करने के साथ ही रनवे और एप्रन पर भी जांच किया गया. इस दौरान किसी पक्षी का अवशेष नहीं मिला है. संभावना है कि आसमान में ही पक्षी टकराया होगा. फिलहाल जांच पड़ताल करने के बाद आगे निर्णय लिया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details