उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: कैंट स्टेशन पर फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम का हुआ आयोजन

By

Published : Sep 6, 2020, 10:42 PM IST

वाराणसी जिले के कैंट रेलवे स्टेशन पर रविवार को फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में 5 किलोमीटर की दौड़ और वॉक का लक्ष्य रखा गया था. इसमें विभिन्न खेलों से जुड़े खिलाड़ियों और रेलकर्मियों के परिवार वालों ने भाग लिया.

etv bharat
वाराणसी जक्शन

वाराणसीः कैंट रेलवे स्टेशन पर रविवार को भारतीय रेल के अंतर्गत फिट इंडिया की बहुआयामी योजना के तहत फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य रेलकर्मियों के साथ उनके परिजनों के स्वास्थ्य के लिए सैर, दौड़ और अन्य आयामों को प्रोत्साहित करना है.

आयोजन का नेतृत्व कर रहे अपर मंडल रेल प्रबंधक रवि प्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि कोविड-19 के संबंध में भारत सरकार द्वारा जारी समस्त निर्देशों का पालन करते हुए इस आयोजन को संपन्न कराया गया है. इसमें स्टेशन निदेशक आनंद मोहन सहित अन्य खिलाड़ियों और रेलकर्मियों ने भाग लिया. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य रेलकर्मी और उनके परिजनों संग सभी के स्वास्थ्य को उत्तम बनाना है, जिससे कि सभी लोग देश के समग्र विकास में अपना योगदान प्रदान कर सकें.

फिट टू रन अभियान के तहत उत्तर रेलवे के वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर 5 किलोमीटर का लक्ष्य निर्धारित करते हुए रन एन्ड वॉक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. इसमें मंडल के अनेक अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय स्तर पर हॉकी, क्रिकेट, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल आदि खेलों में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके खिलाड़ी भी शामिल रहे. यह दौड़ सर्कुलेटिंग एरिया से आरंभ होकर माल गोदाम जीटी रोड होते हुए वापस कैंट रेलवे स्टेशन परिसर पहुंचकर समाप्त हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details