उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महामना को समर्पित रही अस्सी घाट की प्रसिद्ध गंगा आरती

यूपी के वाराणसी में जय मां गंगा सेवा समिति अस्सी घाट के तत्वावधान में शुक्रवार को शाम की दैनिक संध्या आरती भारतरत्न महामना मदन मोहन मालवीय को समर्पित रही. महामना जयंती पर समिति के सदस्यों और बीएचयू के छात्रों ने दीपदान पुष्पांजलि के साथ ही जरूरतमंदों में कंबल वितरण भी किया.

By

Published : Dec 26, 2020, 2:37 AM IST

महामना को समर्पित रही अस्सी घाट की प्रसिद्ध गंगा आरती.
महामना को समर्पित रही अस्सी घाट की प्रसिद्ध गंगा आरती.

वाराणसी:जय मां गंगा सेवा समिति अस्सी घाट के तत्वावधान में शुक्रवार की शाम दैनिक संध्या आरती भारतरत्न महामना मदन मोहन मालवीय को समर्पित रही. महामना जयंती पर समिति के सदस्यों और बीएचयू के छात्रों ने दीपदान पुष्पांजलि के साथ ही जरूरतमंदों में कंबल वितरण भी किया.

जय मां गंगा सेवा समिति की तरफ से अस्सी घाट पर प्रतिदिन संध्या आरती कराई जाती है. शुक्रवार को महामना जयंती के अवसर पर यहां विशेष आयोजन किया गया. संध्या आरती महामना को समर्पित रही. वहीं, दीपदान व पुष्पांजलि का कार्यक्रम आयोजित किया गया. आरती स्थल पर दर्शनार्थियों के साथ ही भारी संख्या में बीएचयू के छात्र भी मौजूद रहे.

पुष्पांजलि के दौरान वक्ताओं ने कहा कि महामना आधुनिक काल के शिल्पी कहे जाते हैं. उन्होंने बीएचयू के रूप में देश की युवा पीढ़ी को शिक्षा का मंदिर रूपी उपहार दिया है. कार्यक्रम के दौरान समिति के अध्यक्ष पं. बलराम मिश्र, मनीष कुमार, विकास कुमार, सत्यम, शुभम, यश चतुर्वेदी, श्रवण मिश्र समेत समिति के सदस्य और बीएचयू के छात्र मौजूद रहे.

इसे भी पढे़ं-'सर्वविद्या की राजधानी' के शिल्पकार महामना की जयंती

ABOUT THE AUTHOR

...view details