उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कचहरी में पकड़ा गया फर्जी अधिवक्ता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Mar 4, 2021, 10:46 PM IST

वाराणसी के कचहरी परिसर में उस समय हड़कंप मच गया, जब कुछ अधिवक्ताओं ने एक फर्जी अधिवक्ता को पकड़ लिया. वहीं अधिवक्ताओं ने फर्जी अधिवक्ता को पुलिस के हवाले कर दिया. साथ ही इसकी सूचना सेंट्रल बार एसोसिएशन को भी दी गई. पकड़े गए फर्जी अधिवक्ता के बारे में कचहरी में चर्चा का विषय बना रहा.

कचहरी में फर्जी अधिवक्ता.
कचहरी में फर्जी अधिवक्ता.

वाराणसीः कचहरी परिसर में उस समय हड़कंप मच गया, जब कुछ अधिवक्ताओं ने एक फर्जी अधिवक्ता को पकड़ लिया. वहीं अधिवक्ताओं ने फर्जी अधिवक्ता को पुलिस के हवाले कर दिया. साथ ही इसकी सूचना सेंट्रल बार एसोसिएशन को भी दी गई. पकड़े गए फर्जी अधिवक्ता के बारे में कचहरी में चर्चा का विषय बना रहा.

इस संबंध में बात करते सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार उपाध्याय ने बताया कि मुझे जानकारी मिली है कि बनारस बार की बिल्डिंग के पश्चिम हाल में बैठने वाला एक अधिवक्ता तथाकथित, गुलाब प्रजापति नाम का व्यक्ति जो कई सालों से अपने को अधिवक्ता बता करके कचहरी में न्यायिक कार्य मे सम्मिलित हो रहा है. अदालतों में जो प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करता है. उसमें भी लिखता है कि मैं पेशे से अधिवक्ता हूं. उसको कुछ लोगों ने पकड़ा और थाने को सूचित किया और पुलिस उसको ले गई.

उन्होंने कहा कि मैंने इस संबंध एसएचओ कैण्ट थाना से बात की और कहा कि किसी भी स्थिति में गलत लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. गलत लोगों के खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं होगी तो आगे इस तरह की घटनाएं बढ़ती जाएंगी. समाज में विकृति फैल रही है. इस तरह के फर्जी लोग अधिवक्ताओं को अपमानित कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details