उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: फर्जी IPS ऑफिसर गिरफ्तार, मैट्रिमोनियल साइट पर डाला था विज्ञापन

यूपी के ​​​​​​वाराणसी में एक फर्जी आईपीएस ऑफिसर पुलिस के हत्थे चढ़ा है. कैंट पुलिस ने कचहरी के पास से राहुल पांडेय नाम के युवक को पकड़ा है. युवक मैट्रिमोनियल साइट पर फर्जी आईपीएस ऑफिसर का बायोडाटा बनाकर लड़कियों से फ्रॉड करता था.

By

Published : Aug 14, 2020, 3:14 AM IST

फर्जी IPS ऑफिसर गिरफ्तार.
फर्जी IPS ऑफिसर गिरफ्तार.

वाराणसी :शहर में एक फर्जी आईपीएस ऑफिसर पुलिस के हत्थे चढ़ा है. कैंट पुलिस ने कचहरी के पास से राहुल पांडेय नाम के युवक को पकड़ा है. पुलिस के मुताबिक युवक सोशल मीडिया के अलावा मैट्रिमोनियल साइट पर फर्जी आईपीएस ऑफिसर का बायोडाटा बनाकर कई लड़कियों को झांसे में रखकर उनसे फ्रॉड करता था.

एसएसपी ऑफिस से बताया गया कि मैट्रिमोनियल साइट पर राहुल के डाले शादी के ऐड को देखकर दिल्ली के रहने वाले सेवानिवृत्त सूबेदार मेजर अशोक शुक्ला ने राहुल को फोन किया और अपनी पुत्री की शादी की बात कही. इस पर राहुल तैयार हो गया. उसने झांसी में खुद की तैनाती एवं पिता की रेलवे में नौकरी व भाई के जज होने की बात कहते हुए अशोक को बरगला दिया. उसने अशोक से उनकी लड़की का बायोडाटा और फोटो भी मांगा.

पुलिस के मुताबिक जब अशोक ने राहुल के बारे में पता करने के लिए झांसी से जानकारी जुटाई तो पता चला कि इस नाम से जिले में किसी भी आईपीएस की तैनाती नहीं है. इसके बाद अशोक ने घटना की जानकारी एसएसपी अमित पाठक को फोन के माध्यम से दी. इस पर कैंट थाने में मामला दर्ज कराया गया. गुरुवार सुबह कैंट पुलिस ने पुलिस लाइन के पास से राहुल को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से उसका मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details