उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: काशी विद्यापीठ में 18 सितंबर से होंगी परीक्षाएंं

यूपी के वाराणसी जिले में स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातकोत्तर अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 18 सितंबर से शुरू होंगी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने वाराणसी समेत अन्य 6 जनपदों में 40 केंद्र बनाए हैं. केंद्रों की सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइ़ड पर अपलोड कर दी गई है.

By

Published : Sep 11, 2020, 5:45 PM IST

18 सितंबर से होगी स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाएं
18 सितंबर से होगी स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाएं

वाराणसीः सभी विश्वविद्यालयों के साथ-साथ जिले के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातकोत्तर अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं 18 सितंबर से शुरू हो जाएंगी. परीक्षा को लेकर वाराणसी के साथ ही अन्य 6 जनपदों में 40 केंद्र बनाए गए हैं. साथ ही विश्वविद्यालय और प्रशासन द्वारा केंद्रों की सूची को वेबसाइट पर अपलोड भी कर दिया गया है.

कुलसचिव (रजिस्ट्रार) एसएल मौर्य ने बताया कि आपत्ति दर्ज कराने के लिए 3 दिन का मौका दिया गया है. संबंधित कॉलेज ई-मेल के माध्यम से आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. उन्होंने बताया कि एमएससी, एमए, एमकॉम, एलएलबी, एमएसडब्ल्यू, पत्रकारिता एवं जनसंचार इत्यादि पाठ्यक्रम में अंतिम सेमेस्टर तथा बीएड, बीपीएड, एमपीएड में चतुर्थ सेमेस्टर एलएलबी, बीबीए, बीसीए और बीएससी इत्यादि सभी परीक्षाएं 30 सितंबर तक चलेंगी.

अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा में वाराणसी के अलावा चंदौली, भदोही, मिर्जापुर, और सोनभद्र में करीब 22360 परीक्षार्थी शामिल होंगे. वहीं स्नातक अंतिम वर्ष की अवशेष परीक्षाएं 2 सितंबर से चल रही हैं.

स्नातक और स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 सितंबर थी. अब आवेदनों की सूची तैयार की जा रही है. जिन पाठ्यक्रम में दोगुने आवेदन आए हैं. उन पाठ्यक्रमों में प्रवेश नहीं कराया जाएगा, बल्कि मेरिट के हिसाब से प्रवेश होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details