उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 16, 2020, 4:31 PM IST

ETV Bharat / state

वाराणसी: 22 सितंबर से शुरू होंगी सम्पूर्णानन्द विश्वविद्यालय की परीक्षाएं

वाराणसी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में भी 22 सितंबर से शास्त्री और आचार्य की परीक्षाएं शुरू होंगी. बता दें कि शास्त्री की परीक्षाएं तो विश्वविद्यालय के साथ देश के अन्य केंद्रों पर होंगी, लेकिन B.Ed की परीक्षा के लिए छात्रों को विश्वविद्यालय परिसर में ही आना होगा.

sampurnanand sanskrit university.
सम्पूर्णानन्द विश्वविद्यालय.

वाराणसी: कोरोना के खौफ़ के बीच विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए गाइडलाइन का पालन करने के साथ सभी विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय परीक्षा संपन्न कराने में जुटे हैं. इसी क्रम में वाराणसी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में भी 22 सितंबर से शास्त्री और आचार्य की परीक्षाएं शुरू होंगी.

इस संबंध में 18 और 19 सितंबर को संबंधित महाविद्यालय को गोपनीय सामग्री वितरित की जाएगी. इस बाबत परीक्षा नियंत्रक विशेश्वर प्रसाद ने बताया कि पहले यह परीक्षाएं 15 सितंबर से होने वाली थीं. परंतु कर्मचारियों के प्रदर्शन के बाबत इसे 22 सितंबर से अब संपन्न कराया जाएगा.

18 सितंबर को मथुरा, फिरोजाबाद, अलीगढ़, हाथरस, जालौन, चित्रकूट, कन्नौज, सोनभद्र, महाराजगंज, लखनऊ, रायबरेली संग 142 केंद्रों और 19 सितंबर को प्रतापगढ़, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, चंदौली, वाराणसी और विश्वविद्यालय के 161 केंद्रों को को गुप्त सामग्री वितरित की जाएगी.

बता दें कि शास्त्री की परीक्षाएं तो विश्वविद्यालय के साथ देश के अन्य केंद्रों पर होंगी, लेकिन B.Ed की परीक्षा के लिए छात्रों को विश्वविद्यालय परिसर में ही आना होगा. आचार्य व शास्त्री की परीक्षा में करीब 17000 परीक्षार्थी पंजीकृत है. सभी परीक्षाएं दो पालियों में संपन्न होंगी. पहली पाली सुबह 9:00 से 12:00 बजे तक होगी. वहीं दूसरी पाली दोपहर 2:00 से शाम 5:00 बजे तक होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details