उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चिटफंड कंपनी खोलकर जनता को लूटने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, कई वर्षों से था फरार

गाजीपुर में चिंट फंड कंपनी (Chit Fund Company in Ghazipur) खोलकर जनता के करोड़ों रुपये गबन करने में शामिल एक आरोपी को ईओडब्ल्यू वाराणसी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Oct 8, 2022, 8:36 PM IST

etv bharat
ईओडब्ल्यू वाराणसी

वाराणसीःईओडब्ल्यू वाराणसी ने शनिवार को गाजीपुर में चिंट फंड कंपनी खोलकर जनता के करोड़ों रुपये गबन करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी अंकित यादव गाजीपुर जिले के करंडा थाना क्षेत्र के गोशनदेपुर गांव का रहने वाला है.

ईओडब्ल्यू के निरीक्षक सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि वर्ष 2012 में गाजीपुर के महुआबाग स्थित शुभ्रा काम्प्लेक्स में रियल सनराइज ग्रुप ऑफ कंपनी का कार्यालय (Real Sunrise Group Of Company Office) खोला गया, जिसमें जनता के करोड़ों रुपये जमा कराकर वर्ष 2016 में आरोपी फरार हो गए. इसमें शामिल एक आरोपी अंकित यादव को आज ईओडब्ल्यू वाराणसी ने कैंट थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि अभियुक्त के पास से इस प्रकरण में शामिल एक अन्य अभियुक्त के नाम से पंजीकृत स्विफ्ट डिजायर कर UP 61V 2474 को बरामद की गई है. ईओडब्ल्यू ने पश्चिम बंगाल निवासी प्रबंध निदेशक और डायरेक्टरों के साथ-साथ स्थानीय डाइरेक्टर्स/संचालकों को भी इस प्रकरण में संलिप्त पाया है. अभियुक्त कंपनी में मुख्य संचालक की भूमिका में कार्यरत था, जिसके द्वारा कंपनी के प्रबंध निदेशक/निदेशकगण और अन्य संचालकों के साथ मिलकर जनता के करोड़ों रुपये गबन करने का आरोप है.

पढ़ेंः फिल्मी स्टाइल में ज्वैलर्स से 15 लाख रुपये की गोल्ड प्लेटेड चूड़ियां लूटी, बदमाश फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details