उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उद्यमियों ने पूर्वांचल के विकास के लिए बढ़ाया हाथ, अब सरकार भी दे रही साथ, ऐसे मिलेगा रोजगार

By

Published : Apr 30, 2022, 8:03 AM IST

Updated : Apr 30, 2022, 8:45 AM IST

पूर्वांचल में उद्योग जगत को एक नई उड़ान देने के लिए काशी में उद्यमी सम्मेलन का आयोजन किया गया. बड़ी बात यह है कि इस सम्मेलन में जहां बड़ी संख्या में पूर्वांचल के उद्यमियों ने अपनी सहभागिता दर्ज कराई तो वहीं, दूसरी ओर जनप्रतिनिधि व वहां मौजूद मंत्रियों ने प्रमुखता से उद्यमियों की बात व समस्याओं को सुना.

varanasi  varanasi latest news  etv bharat up news  पूर्वांचल के विकास को बढ़ाया हाथ  पूर्वांचल का विकास  सरकार भी दे रही साथ  Entrepreneurs extended  development of Purvanchal  Yogi government is supporting  काशी में उद्यमी सम्मेलन  पूर्वांचल में उद्योग  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  संसदीय क्षेत्र वाराणसी  आईआईए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी
varanasi varanasi latest news etv bharat up news पूर्वांचल के विकास को बढ़ाया हाथ पूर्वांचल का विकास सरकार भी दे रही साथ Entrepreneurs extended development of Purvanchal Yogi government is supporting काशी में उद्यमी सम्मेलन पूर्वांचल में उद्योग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसदीय क्षेत्र वाराणसी आईआईए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी

वाराणसी:पूर्वांचल में उद्योग जगत को एक नई उड़ान देने के लिए काशी में उद्यमी सम्मेलन का आयोजन किया गया. बड़ी बात यह है कि इस सम्मेलन में जहां बड़ी संख्या में पूर्वांचल के उद्यमियों ने अपनी सहभागिता दर्ज कराई तो वहीं, दूसरी ओर जनप्रतिनिधि व वहां मौजूद मंत्रियों ने प्रमुखता से उद्यमियों की बात व समस्याओं को सुना. जिससे उनकी समस्याओं को दूर करके पूर्वांचल में उद्योग को बढ़ावा दिया जा सके.

600 व्यापारियों ने लिया हिस्सा:बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी अब हर मामले में विकसित हो रहा है. यही वजह है कि हर बड़े आयोजन काशी में होते हैं, क्योंकि यहां का संदेश पूरे देश में जाता है. इसी क्रम में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के साथ अन्य शाखाओं ने बृहद उद्यमी सम्मेलन का आयोजन किया. जहां उद्योग क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं को प्रमुखता से रखा गया. इसके साथ ही शहर के प्रमुख उद्यमियों ने पूर्वांचल में उद्योग को किस तरीके से स्थापित कर इसे वृहद रूप दिया जा सके विषय पर चर्चा की. गौर हो कि पूर्वांचल से जीएसटी का एक बड़ा हिस्सा प्रदेश के विकास को जाता है.

पूर्वांचल के विकास को बढ़ाया हाथ

इसे भी पढ़ें - Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में कितना हुआ बदलाव, यहां चेक करें

भविष्य में दिखेगा सकारात्मक परिणाम: आईआईए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी ने बताया कि यह सम्मेलन पूर्वांचल में उद्योग जगत को एक नया उड़ान देने वाला है. जहां सभी उद्यमी मिलकर कैसे प्रदेश के अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन पहुंचाए इस पर चर्चा कर रहे हैं. वहीं, आने वाले दिनों में इसके सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलेंगे.

सृजित होंगे रोजगार: वहीं, कार्यक्रम में मौजूद आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने कहा कि काशी विश्व पटल पर प्रमुख हो गई है. विकास की हर नैया पूर्वांचल से होकर गुजर रही है. जिसका केंद्र काशी हो गई है. सरकार का पूरा ध्यान पूर्वांचल को विकसित करने पर है. उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन उद्योग को बढ़ावा देने के साथ-साथ रोजगार का भी सृजन करने वाला हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Apr 30, 2022, 8:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details