उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद में ड्रोन से की गई बिजली चेकिंग, बिजली चोरों में हड़कंप

फर्रुखाबाद में भीषण गर्मी के बीच देर रात मुख्य अभियंता ने सिटी मजिस्ट्रेट के साथ ड्रोन कैमरे की मदद से चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई.

By

Published : Jun 18, 2023, 5:41 PM IST

Municipal Magistrate Deepali Bhargava
Municipal Magistrate Deepali Bhargava

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच बिजली चोरी कर एसी चलाने वालों के खिलाफ बिजली विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. सरकार के निर्देश के शनिवार को मुख्य अभियंता और सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में देर रात फर्रुखाबाद शहर के कई मोहल्लों में ड्रोन कैमरे की मदद से बिजली चोरों की पहचान की गई. इस दौरान कुछ संदिग्ध मामले पाए गए हैं.

फर्रुखाबाद में ड्रोन से की गई बिजली चेकिंग.

जानकारी के अनुसार फर्रुखाबाद में नगर मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव और मुख्य अभियंता जितेंद्र पाल सिंह के साथ बिजली विभाग के अधिकारी देर रात बिजली चोरी की जांच के लिए शहर में निकले. इस बीच अधिकारियों का काफिला आवास विकास कॉलोनी तिराहे पर रुका रहा. इसके बाद ड्रोन के माथ्यम से गंगा नगर कॉलोनी चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान कुछ संदिग्ध मामले पाए गए. इस मामले में आगे की जांच के लिए टीमों का गठन कर दिया गया. इसके अलावा कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई.


बता दें कि भीषण गर्मी के प्रकोप से आम जनमानस परेशान हैं. बिजली संकट पर सीएम के कड़े निर्देश के बाद बिजली विभाग के लिए बिजली की कटौती चुनौती बन गई है. अधिक लोड की वजह से शहर और गांवों में बिजली कटौती अधिक हो रही है. अब बिजली विभाग बिजली चोरों को पकड़ने के लिए फोर्स के साथ ही ड्रोन की मदद ले रही है. इस दौरान ड्रोन कैमरे की मदद से अधिकारियों ने कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है. बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह कार्रवाई अब जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें- आवास विकास परिषद दो साल में आवंटित नहीं कर सका एक भी भूखंड, आवास आयुक्त से जानें वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details