उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: 8 पार्टियों ने मिलकर बनाया भागीदारी संकल्प मोर्चा

उत्तर प्रदेश के वाराणसी सर्किट हाउस में गुरुवार को कई क्षेत्रीय राजनैतिक पार्टियों ने बैठक की. इस दौरान भागीदारी संकल्प मोर्चा का गठन किया गया. इस कार्यक्रम में ओम प्रकाश राजभर कृष्णा पटेल सहित अन्य क्षेत्रीय दलों के लोग मौजूद रहे.

By

Published : Jul 2, 2020, 3:39 PM IST

8 छोटी पार्टियों ने मिलकर बनाया भागीदारी संकल्प मोर्चा
8 छोटी पार्टियों ने मिलकर बनाया भागीदारी संकल्प मोर्चा

वाराणसी:जिलेमें वोट कटवा की भूमिका निभा रही पार्टियों ने आज भागीदारी संकल्प मोर्चा का गठन किया. आगामी चुनाव को लेकर इन लोगों ने कहा कि जितनी भी छोटी पार्टियां हैं, सब इकट्ठा होकर आने वाले चुनाव में हिस्सा लेंगी और प्रदेश की योगी सरकार को जोरदार टक्कर भी देंगी. मुख्य तौर पर यह मोर्चा बनाने का उद्देश्य है कि जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार फेल रही है, उसे देखते हुए हम इस मोर्चे का गठन कर रहे हैं. इस मोर्चे में वह सभी छोटी पार्टियां हैं जो कहीं ना कहीं से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को चुनौती दे सकती हैं.

भागीदारी संकल्प मोर्चा चुनावी गठबंधन के साथ दिलों का गठबंधन है, जो योगी सरकार को हटा कर ही दम लेगा. सर्किट हॉउस में दिवंगत डॉ. सोनेलाल पटेल के जन्मतिथि पर भागीदारी संकल्प मोर्चा के संयुक्त तत्वावधान में हुई प्रेसवार्ता को सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर, जन अधिकार के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने सम्बोधित किया.

बाबू सिंह कुशवाहा ने बताया कि सोने लाल पटेल की कर्मभूमि पर उनके विचारधारा को आगे बढ़ाने का काम ये संकल्प मोर्चा करेगा. धीरे-धीरे ये पार्टी पहले उत्तर प्रदेश में फिर पड़ोसी राज्यों में चुनाव लड़ने की तैयारी के साथ अन्य बीजेपी विरोधी पार्टियों को मिलाने का काम भी करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details