उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य सचिव ने मरीजों का जाना हाल

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने शनिवार को वाराणसी स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मरीजों और व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी की.

By

Published : Jul 11, 2020, 7:24 PM IST

अस्पताल का निरीक्षण करते अधिकारी
अस्पताल का निरीक्षण करते अधिकारी

वाराणसी : प्रदेश के अपर मुख्य सचिव डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने शनिवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कोविड-19 मरीजों व अन्य मरीजों से बातचीत की. इसके साथ ही उन्होंने रामनगर नगर पालिका में सफाई अभियान, संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम, सारनाथ में स्वच्छता कार्यक्रम आदि का निरीक्षण किया.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य सचिव डॉ. चतुर्वेदी ने कोविड मरीज को सीसीटीवी कैमरा के सामने बुलाकर वार्ता की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अस्पताल में भर्ती एवं इलाज करा रहे कोविड-19 मरीज के परिजन से प्रतिदिन फोन पर वार्ता कर मरीज की स्थिति के बारे में बताया जाए.

इसके साथ ही उन्होंने रामनगर नगर पालिका क्षेत्र में संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम के निरीक्षण के दौरान कुछ खाली पड़े प्लाटों में जलभराव व गंदगी पर उसे तत्काल साफ कराने के साथ संबंधित प्लाट मालिकों को नोटिस भेजने को भी कहा. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर निरंतर साफ सफाई, कीटनाशकों का छिड़काव किया जाए. उन्होंने कहा कि गत वर्ष वाराणसी में डेंगू के 522 मरीज पाए गए थे. इसलिए इसे गंभीरता से लिया जाए. इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details