उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: मंडलीय अस्पताल में भर्ती मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, 3 डॉक्टर सहित कर्मचारी क्वारंटाइन

By

Published : May 14, 2020, 5:24 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में मंडलीय अस्पताल में एक मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद तीन डॉक्टरों और दो अन्य कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर कर दिया गया है. इसके साथ ही अस्पताल परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है. अस्पताल के कई हिस्सों को सील भी कर दिया गया है.

अस्पताल का वार्ड सील
अस्पताल का वार्ड सील

वाराणसी: जिले में कोरोना के मामले धीरे-धीरे बढ़ते ही जा रहे हैं. अब तक 90 मामलों के सामने आने के बाद अब अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टर और कर्मचारी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं. बुधवार को एक चपरासी के पॉजिटिव आने के बाद मंडलीय अस्पताल के 3 डॉक्टर समेत दो अन्य कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है. वहीं मंडलीय अस्पताल के वार्ड नंबर-7 को सील किया गया है, जबकि पैथोलॉजी और एक्सरे विभाग को 24 घंटे के लिए बंद करने के बाद पूरी तरह से सैनिटाइजेशन कंप्लीट कर उसे खोला गया है.

दरअसल, बुधवार को एडी दफ्तर में एक चपरासी की बीएचयू से पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है. इस व्यक्ति को पेट दर्द की नॉर्मल शिकायत पर कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल के वार्ड नंबर 7 में भर्ती कराया गया था.

डॉक्टर ने बीएचयू में जांच के लिए भेजा था
यहां पर एक्स-रे और ब्लड जांच रिपोर्ट आने के बाद यहां के डॉक्टर्स ने इसे बीएचयू में कोरोना जांच के लिए रेफर किया था, जहां पर उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया. वार्ड नंबर 7 में इस मरीज के आसपास कुछ नॉर्मल मरीज भी भर्ती किए गए थे, जिनको भी जांच के लिए भेजा गया है.

पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद स्टाफ क्वारंटाइन
वही इस व्यक्ति का इलाज करने वाले 3 डॉक्टर और पैथोलॉजी और एक्स-रे से जुड़े कर्मचारियों को भी क्वारंटाइन किया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इन सभी पर 5 दिनों तक निगरानी करने के बाद इनकी सैमोलिंग और अन्य प्रक्रिया पूरी की जाएगी. यदि सब कुछ सही रहेगा तब यह वापस काम पर लौटेंगे.

अन्य मरीजों की होगी जांच
वही वार्ड नंबर 7 और उससे जुड़ा बरामदा भी अस्पताल में सील कर दिया गया है. अन्य मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट करने के साथ ही आसपास के बेड पर मौजूद लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है और इन सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. अस्पताल में लगातार सैनिटाइजेशन का काम जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details