उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अब ब्लड के लिए नहीं होगा भटकना, वेबसाइट से मिलेगी जानकारी

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बुधवार को कमिश्नरी आडिटोरियम में ब्लड डोनेशन से संबंधित बैठक की. जहां उन्होंने डोनर के डेटा को वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया.

By

Published : Mar 4, 2021, 5:49 AM IST

कमिश्नरी आडिटोरियम में ब्लड डोनेशन से संबंधित बैठक.
कमिश्नरी आडिटोरियम में ब्लड डोनेशन से संबंधित बैठक.

वाराणसी:जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बुधवार को कमिश्नरी आडिटोरियम में ब्लड डोनेशन से संबंधित बैठक की. इस दौरान बैठक में उन्होंने डोनर के डेटा को वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया. जिससे जरूरतमन्दों को आसानी से ब्लड मिल सके.

प्रत्येक सप्ताह होगा ब्लड डोनेशन
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 से प्रभावित लोगों के इलाज के दौरान यह पाया गया कि ब्लड तथा प्लाज्मा की कमी से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना की जंग जीतने के लिए एक योजनाबद्घ कार्यक्रम चलाने और जिले में विभिन्न सामाजिक कार्यों में लगी संस्थाओं को आगे आने की जरूरत है और अगले चार माह में इसे अमली जामा पहनाते हुए प्रति सप्ताह एक संस्था को ब्लड डोनेशन कराने का अवसर दिया जाएगा. इस दौरान उन्होंने रेड क्रास सोसायटी के डॉ. संजय राय को इस कार्य का प्रभारी बनाते हुए डाटा बैंक तैयार करने का निर्देश दिया.

23 मार्च से शुरू होगा कैंप
उन्होंने सभी संस्थाओं के पदाधिकारियों से कहा कि अपनी-अपनी संस्था के द्वारा डोनर का नाम, ब्लड ग्रुप व मोबाइल नंबर रविवार तक उपलब्ध करा दें. 23 मार्च से ब्लड डोनेशन के लिए निर्धारित कैम्पों में शुभारंभ किया जायेगा. इसके अलावा ब्लड डोनेशन का इच्छुक आम नागरिक,डोनर अपने ब्लड ग्रुप, नाम तथा मोबाइल नंबर के साथ रजिस्ट्रेशन करायें,रेड क्रास को उपलब्ध करा सकते हैं.

डोनर की सूचीबद्ध जानकारी वेबसाइट पर की जाए अपलोड
जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी डोनर का विवरण सूचीबद्ध कर लिया जाए. डोनर की जानकारी वाराणसी की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी ताकि जरूरत पड़ने पर किसी को भटकना न पड़े और मरीज को समय पर ब्लड, प्लाज्मा उपलब्ध हो जाए.


इसे भी पढे़ं-लखनऊ: दिव्यागों को मतदान कराने में सिविल डिफेंस ने निभाई अहम भूमिका

ABOUT THE AUTHOR

...view details