उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: किसानों की समस्याओं को लेकर डीएम ने दिए निर्देश

​​​​​​प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसानों को विभिन्न समस्याओं संग यूरिया खाद की किल्लत का भी सामना करना पड़ रहा है. किसानों से लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कैंप कार्यालय पर सहकारिता एवं कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कुछ अहम फैसले लिए.

By

Published : Aug 27, 2020, 5:24 PM IST

किसानों की समस्याओं को लेकर डीएम ने की बैठक.
किसानों की समस्याओं को लेकर डीएम ने की बैठक.

वाराणसी:जिले में किसानों की समस्याओं को लेकर हुई बैठक में डीएम ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए.इस दौरान जिलाधिकारी ने सहकारी समितियों, उर्वरक केंद्र एवं निजी बिक्री केंद्र बंद पाए जाने पर सिर्फ दुकानदार ही नहीं बल्कि उन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की बात कही, जिन्हें इसकी निगरानी में तैनात किया गया है.

बैठक में कालाबाजारी की शिकायतों के मामले में जिलाधिकारी ने कोऑपरेटिव को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया. साथ ही सहकारी समितियों के समय पर न खुलने पर अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने निर्देशित किया कि सभी समितियों पर रोस्टरवार सूची चस्पा करते हुए यहां लेखपालों की ड्यूटी सुनिश्चित कराई जाए.

इस दौरान जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि यदि जनपद में यूरिया की कालाबाजारी, अधिक मूल्य पर बिक्री या सोसायटी बंद होने की शिकायत पाई जाती है तो कृषि एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में पिछले दिनों भी सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों की टीम गठित कर जांच कराई गई थी. जिसमें 21 लाइसेंसी दोषी पाए गए थे. जिसमें 4 लोगों का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया था, और अन्य के विरुद्ध कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details