उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: स्वास्थ्य विभाग के कार्यों को लेकर डीएम ने की समीक्षा बैठक, दिए कड़े निर्देश

By

Published : Jul 15, 2020, 4:11 PM IST

यूपी के वाराणसी में जिलाधिकारी ने कैम्प कार्यालय पर जिला स्वास्थ्य समिति की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने विभिन्न कार्यों तथा योजनाओं की समीक्षा करते हुए आला अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए.

स्वास्थ्य विभाग के कार्यों को लेकर डीएम ने की समीक्षा
स्वास्थ्य विभाग के कार्यों को लेकर डीएम ने की समीक्षा

वाराणसी: जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने कैम्प कार्यालय पर जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक की. इस दौरान उन्होंने विभिन्न कार्यों तथा योजनाओं की समीक्षा की. साथ ही दोषी पाए गये संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की है.


3 ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को चेतावनी
डीएम ने आयुष्मान योजना के अंतर्गत 1,14,419 परिवारों के सापेक्ष 78,777 परिवारों का गोल्डेन कार्ड बनाये जाने पर गहरी नाराजगी जताई. इस कार्य के प्रभारी अधिकारी ACMO को चेतावनी दी गयी. निर्देश देते हुए कार्य में लगे, ऐसे कर्मचारियों का वेतन रोके जाने का निर्देश दिया, जिन्होंने आवंटित लक्ष्य से कम कार्य किया है. इसी के साथ सबसे कम कार्ड जारी किये जाने वाले 3 ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को भी चेतावनी जारी किए जाने का निर्देश दिया.

सीएमओ को निर्देश
इस दौरान जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल में पीपीई किट सहित कूड़ा जलाये जाने की खबर का संज्ञान लेते हुए हास्पिटल के प्रभारी को चार्जशीट जारी करने का निर्देश दिया. संस्थागत प्रसव की समीक्षा करते हुए आराजी लाइन के एमओआईसी की खराब प्रगति पर चार्जशीट जारी करने का निर्देश दिया. यहां की उस एएनएम को जिसने सबसे कम प्रसव कराया है, उसे निलम्बित करने का निर्देश सीएमओ को दिया.

रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश
इसके साथ ही पॉजिटिव मरीजों को समय से शिफ्ट न करने, हॉटस्पाट को तत्काल बैरिकेड न करने की लापरवाही पर जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग व सम्बंधित विभाग के कार्यों पर सवाल खड़े किए. उन्होंने गम्भीर मरीजों को रात के समय शिफ्ट कराने और जो गम्भीर स्थिति में नहीं हैं, उनको सुबह 7 बजे से 2 बजे के बीच शिफ्ट कराने का निर्देश दिया. इसके साथ ही उन्होंने प्रतिदिन शाम 7 बजे टोटल डाटा अपडेट करके रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details