उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

45 दिनों में कराए सरकारी भवनों का कायाकल्प- डीएम वाराणसी

By

Published : Feb 21, 2021, 10:01 AM IST

वाराणसी में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शनिवार को अपने कैम्प कार्यालय पर जिले के समस्त प्राथमिक विद्यालय, पंचायत भवन, आंगनवाड़ी केन्द्रों, एएनएम सेंटर तथा हाई स्कूल, इंटर कालेज का कायाकल्प कराने से सम्बंधित बैठक की. इस दौरान उन्होंने सभी के कार्यों को 45 दिन के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया.

जिला प्रशासन का निर्देश,
जिला प्रशासन का निर्देश,

वाराणसी : जिले में स्थित सरकारी भवनों का कायाकल्प को लेकर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शनिवार को कैम्प कार्यालय पर अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने जिले के समस्त प्राथमिक विद्यालय, पंचायत भवन, आंगनवाड़ी केन्द्रों, एएनएम सेंटर तथा हाई स्कूल, इंटर कालेज का कायाकल्प कराने से सम्बंधित जानकारी ली. साथ ही उन्होंने सभी के कार्यों को 45 दिनों के अंदर पूरा कराने का निर्देश दिया.

राज्य वित्त से बदलेगा सरकारी भवनों का रूप

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम पंचायतों के सभी सरकारी भवनों के मरम्मत कार्य के लिए धनराशि राज्य वित्त से व्यय की जायेगी. इस दौरान उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि वे सभी बीडीओ से विवरण तैयार करायें. वहीं किन-किन ब्लॉकों में कौन से भवन का कायाकल्प होना है, उसे चिन्हित कर सूचीबद्ध करें. साथ ही भवनवार व्यय की जाने वाली आवश्यक धनराशि के विवरण के साथ सूची दो दिनों में उपलब्ध कराएं.

सरकारी भवनों की होगी कल्याकल्प

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि स्कूलों में बच्चों की शैक्षिक और खेलकूद सुविधा के साथ ग्रामीण जनता को अधिक सुविधा देने की दिशा में कार्य किया जा रहा है. जिसके लिए सभी बीडीओ और ग्राम सचिवों की बैठक कर 8 ब्लॉकों के सभी गांवों के भवनों की सूची तैयार कराने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक को सोमवार से ही स्कूलों में कायाकल्प का कार्य प्रारम्भ कराने का निर्देश दिया गया है. वहीं जिलाधिकारी ने सभी सम्बंधित कार्यों को जल्द प्रारम्भ कराने का निर्देश देते हुए कहा कि 45 दिनों के भीतर ही समस्त कार्य पूर्ण किये जाने हैं. जिसमें किसी प्रकार की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details