उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशी फिल्म महोत्सव के दूसरे दिन परिचर्चा का आयोजन, शामिल हुईं फिल्मी हस्तियां

By

Published : Dec 28, 2021, 7:55 PM IST

काशी फिल्म महोत्सव के दूसरे दिन 'वाराणसी एक सांस्कृतिक, पौराणिक और ऐतिहासिक विरासत से एक आधुनिक शहर की यात्रा' विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया. परिचर्चा में अनुपम खेर, रवि किशन, मधुर भंडारकर समेत बॉलीवुड के कई दिग्गज शामिल हुए.

काशी फिल्म महोत्सव
काशी फिल्म महोत्सव

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में काशी फिल्म महोत्सव (Kashi Film Festival) का आयोजन किया गया. तीन दिवसीय महोत्सव के दूसरे दिन मंगलवार को रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर (Rudraksha Convention Centre) में 'वाराणसी एक सांस्कृतिक, पौराणिक और ऐतिहासिक विरासत से एक आधुनिक शहर की यात्रा' विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया. इसके पहले सामाजिक कुरीतियों पर कुठाराघात करने वाली अक्षय कुमार की फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' का भी प्रदर्शन किया गया.

इसे भी पढ़ें -यूपी को नई पहचान दिलाएगा 'काशी फिल्म महोत्सव', होगी दिग्गज कलाकारों की जुटान

कार्यक्रम में प्रमुख रुप से फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर, अभिनेता अनुपम खेर, फिल्म निर्माता श्रीकुमार मंगत पाठक और निर्माता-निर्देशक विनोद बच्चन के साथ-साथ अभिनेता एवं सांसद रवि किशन शामिल हुए. इस दौरान अभिनेता अनुपम खेर ने बनारस के बदलते हुए स्ट्रक्चर की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि बनारस के लोग भाग्यवान हैं, जो उनको ऐसा सांसद मिला है. प्रधानमंत्री के तौर पर वह देश की भी कमान संभाल रहे हैं और बनारस को विकास के पथ पर आगे बढ़ा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें -काशी फिल्म महोत्सव में कॉमेडी का तड़का लगाने पहुंचे राजू श्रीवास्तव, हंसा-हंसा के किया लोटपोट

अनुपम खेर ने यह भी कहा कि हम एक कलाकार हैं और कलाकार सम्मान और काम चाहता है. बनारस का विकास हो रहा है. इसलिए यदि हम इन सब चीजों की तारीफ करते हैं तो हमें किसी के साथ बांधकर नहीं रखना चाहिए. वहीं निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर ने कहा कि उत्तर प्रदेश बदलाव की तरफ बढ़ रहा है और फिल्म जगत इस बदलाव के साथ खड़ा है. जिसे हमारी जहां जरूरत पड़ेगी, हम उसके साथ रहेंगे.

इसे भी पढ़ें -कैलाश की 'दीवानी' हुई काशी, सूफियाना अंदाज में झूमे श्रोता

इस दौरान रवि किशन ने भी सिनेमा और भोजपुरी सिनेमा पर अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि यह चर्चा आम है कि यूपी में बनने वाली फिल्म सिटी में मुंबई की फिल्म सिटी शिफ्ट होगी, जबकि ऐसा नहीं है. मुंबई की फिल्म सिटी अपनी जगह है और यूपी की फिल्म सिटी अपनी जगह. निर्माता और निर्देशक विनोद बच्चन ने भी अपनी बातें रखी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से भोजपुरी सिनेमा में बदलाव आया है, वह इस बात का संकेत है कि अब भोजपुरी सिनेमा में भी अश्लीलता नहीं बल्कि अपनी परंपरा और संस्कृति को प्रदर्शित करने की कोशिश हो रही है. अश्लीलता अब भोजपुरी सिनेमा से खत्म होगी.

इसे भी पढ़ें -Kashi Film Festival : मंच से राजू श्रीवास्त ने लगाया हंसी का तड़का, दर्शक हुए लोटपोट

कार्यक्रम के दूसरे सत्र में फिल्म निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में उत्तर प्रदेश और क्षेत्रीय सिनेमा की संभावनाएं विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया. इसमें फिल्म विकास परिषद उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव, वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलाइज के अध्यक्ष बीएन तिवारी, अभिनेता एवं निर्माता सतीश कौशिक और ऑल इंडिया फिल्म एम्पलाइज कंफेडरेशन के अध्यक्ष अशोक दुबे मौजूद थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details