उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीएचयू में रविदास जयंती पर किया गया राष्ट्रीय परिचर्चा का आयोजन

By

Published : Feb 9, 2020, 7:53 PM IST

वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय में संत शिरोमणि रविदास जी के जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय परिचर्चा का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं सहित प्रोफेसर और अन्य लोगों ने भी हिस्सा लिया.

etv bharat
बीएचयू में रविदास जयंती पर किया गया राष्ट्रीय परिचर्चा का आयोजन.

वाराणसी: सर्व विद्या की राजधानी कहे जाने वाली काशी हिंदू विश्वविद्यालय में संत शिरोमणि रविदास के 643वी जयंती के अवसर पर कला संकाय की प्रेक्षा गृह में राष्ट्रीय परिचर्चा का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बहुजन समाज के छात्र-छात्राओं सहित प्रोफेसर और अन्य लोगों ने भी हिस्सा लिया.

बीएचयू में रविदास जयंती पर किया गया राष्ट्रीय परिचर्चा का आयोजन.
संत रविदास के बेगमपुरा के सपने पर हुआ चर्चाबहुजन समाज के छात्रों द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का मात्र एक ही मकसद रहा कि संत रविदास के बेगमपुरा को समझा जाए. मानव-मानव एक समान इस बात को समझा जाए रविदास जी ने पूरे समाज को एक साथ जोड़ने का प्रयास किया था. उनकी अमृतवाणी आज के वर्तमान समय में हर सभी को जानना और समझना चाहिए. इस कार्यक्रम में छात्र और छात्राओं ने सम्मिलित होकर रविदास के बनाए पथ पर चलने का संकल्प लिया.रविदास जी के जयंती के अवसर पर किया गया परिचर्चा का आयोजनरविंद्र कुमार भारती ने बताया कि रविदास जी के जयंती के अवसर पर परिचर्चा का आयोजन किया गया, जिसमें सामाजिक चर्चाएं हैं हुई. उसको किस तरह से अपने जीवन में उतार सकते हैं. कार्यक्रम में देश विदेश से सम्मानित अतिथि अपनी बात सबके सामने रख रहे हैं. सभी एक समान रहे सभी को एक समान सारी सुख सुविधाएं मिले इसकी जो संकल्पना थी. उसको वर्तमान समय किस तरह अपने जीवन में उतारा जाए इसके बारे में चर्चा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details