उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने चखा बनारसी पान, लिया चाय का स्वाद

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे. नदेसर स्थित मिंट हाउस चौराहे पर चाय की अड़ी में शामिल हुए. चाय की अड़ी में एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, अशोक सिंह शामिल थे.

By

Published : Feb 28, 2021, 12:10 PM IST

डिप्टी सीएम केशव ने चखा बनारसी पान
डिप्टी सीएम केशव ने चखा बनारसी पान

वाराणसी: मशहूर गाना खईके पान बनारस वाला लोगों को झूमने पर मजबूर कर देता है. सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने चौराहे चाय की अडी के बाद बनारसी पान का स्वाद चखा. पान का स्वाद चखने के बाद उन्होंने खईके पान बनारस वाला गाना गुनगुनाया. केशव प्रसाद मौर्य ने पान दुकानदार की तारीफ की, कहा बहुत अच्छा पान लगाए हो.

केशव प्रसाद मौर्य का वाराणसी दौरा
दुकानदार से कहा मेरी तरह चाय बनाते हो
केशव प्रसाद मौर्य ने चाय पीने के बाद दुकानदार राजेश पाल से कहा कि तुम मेरी तरह चाय बनाते हो. चाय दुकानदार राजेश पाल ने कहा कि पहली बार कोई बड़ा नेता हमारी दुकान पर चाय पीने आया है. चाय पीने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि तुम मेरी दुकान की तरह ही चाय बनाते हो. मैंने उनका धन्यवाद किया और बहुत खुश हूं.
उपमुख्यमंत्री ने गुनगुनाया खईके पान बनारस गाना
मिंट हाउस स्थित सुभाष चौहान की पान की दुकान पर चाय के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पान का स्वाद चखा. पान का स्वाद चखने के बाद खईके पान बनारस गाना गुनगुनाया. दुकानदार सुभाष चौहान ने बताया कि केशव प्रसाद मौर्य जी हमारी दुकान पर पान खाने आए थे. पान खाने के बाद खईके पान बनारस गाना गुनगुनाए और कहे कि बहुत अच्छा तुम पान लगाते हो. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज रविदास जयंती के अवसर पर काशी आने का मुझे मौका मिला है. राजेश पाल की दुकान पर चाय पीने आया हूं. यह चाय मेरी तरह अच्छा बनाते हैं. मेरे साथ संगठन के लोग भी शामिल हैं.
अखिलेश यादव पर साधा निशाना
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2022 ही नहीं 25 सालों तक सपा सत्ता में आने वाली नहीं है. अखिलेश यादव को कुछ बोलने से पहले अपने कार्यकाल को देखना चाहिए. बंगाल चुनाव के विषय पर बोलते हुए कहा कि ममता दीदी गई.
महंगाई आती जाती है
महंगाई के सवाल पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि महंगाई आती जाती है. महंगाई को लेकर सरकार गंभीर है आवश्यक कदम उठाएगी. दलितों के उत्पीड़न के सवाल पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास काम करती है. प्रयागराज में आयोजित कुंभ मेले में वाराणसी के सांसद देश के प्रधानमंत्री ने सफाई कर्मचारियों को कुर्सी पर बैठा कर अपनी जमीन पर बैठकर चरण धोने का काम किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details