उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 17, 2021, 10:44 PM IST

ETV Bharat / state

पीएम को भगवान मानते हैं मंगल केवट, मिलने पहुंचे तो दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे वाराणसी के रिक्शा चालक मंगल केवट को प्रधानमंत्री कार्यालय के पास से दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सूचना पर पहुंचे पीएमओ के लोगों ने मंगल केवट को छुड़ाया.

मंगल केवट.
मंगल केवट.

वाराणसीःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को अपना भगवान मानने वाले जिले के रिक्शा चालक मंगल केवट को शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय के पास गिरफ्तार कर लिया. मंगल केवट प्रधानमंत्री के 71वें जन्मदिन पर उनसे मिलने के लिए 16 सितंबर को देर रात रेलगाड़ी से साफा लेकर पहुंचे थे. इसी दौरान दिल्ली के चाणक्य थाना के पुलिसकर्मियों ने मंगल को प्रधानमंत्री कार्यालय के पास से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस मंगल को काफी देर तक थाने में बैठा रखा. काफी आग्रह पर पुलिसकर्मियों ने पीएमओ से वार्ता की, जिसके बाद पीएमओ से आए लोगों ने मंगल केवट को थाने से छुड़ाया.

इसे भी पढ़ें-रिक्शा चालक मंगल केवट से मिले पीएम मोदी, बेटी की शादी में दिया था निमंत्रण

बता दें कि मंगल केवट वर्ष 2014 से स्वच्छता की प्रिय राजघाट पुल का प्रतिदिन सफाई करते हैं. जिसके लिए प्रधानमंत्री ने उन्हें पुरस्कृत भी किया था. मंगल ने अपनी बेटी की शादी प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया था. प्रधानमंत्री आए तो नहीं लेकिन कि शुभ संदेश भेजा था और बाद में वाराणसी आने पर मंगल केवट से प्रधानमंत्री ने मुलाकात भी की थी. मंगल 6 जुलाई 2019 को पहली बार प्रधानमंत्री से बड़ालालपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में ही मिले थे. उसके बाद 16 फरवरी 2020 को अलग से प्रधानमंत्री मंगल केवट से मिले थे.

इसे भी पढ़ें-साक्षी की शादी की 'साक्षी' होगी प्रधानमंत्री की पाती..

ईटीवी भारत से फोन पर मंगल केवट ने बताया कि जैसे ही वह दोपहर में प्रधानमंत्री आवास के पास पहुंचा, तभी मेरी अलग वेशभूषा देखकर दिल्ली पुलिस के मुझे अपनी गाड़ी में बिठाकर चाणक्य थाने ले गए. जहां कई घंटों तक बैठाए रखा. इस दौरान मेरे आग्रह पर पुलिस ने पीएमओ से बात किया, फिर पीएमओ से आए लोगों ने मेरे बारे में बताया. इसके बाद मुझे रिहा किया गया अब मैं बनारस आ रहा हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details