उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आईएनएस विक्रांत की लॉन्चिंग पर बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, आज का दिन ऐतिहासिक

वाराणसी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh ) ने आईएनएस विक्रांत की लॉन्चिंग को लेकर कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है.

By

Published : Sep 2, 2022, 7:13 PM IST

etv bharat
आईएनएस विक्रांत लॉन्चिंग पर केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा भारत विभिन्न क्षेत्रों में भी भारत को आत्मनिर्भरता प्राप्त कर रहा है

वाराणसीःजनपद में शुक्रवार को प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh ) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में कहा कि आईएनएस विक्रांत (INS Vikrant ) की लॉन्चिंग आज प्रधानमंत्री जी ने की है. मैं समझता हूं कि यह भारत के लिए एक ऐतिहासिक उपलब्धि है. पूरी दुनिया में 6 ऐसे देश हैं जो इस प्रकार के एयरक्राफ्ट कैरियर (IAC) को बनाने का काम करते हैं जिस पर की फाइटर प्लेन, हेलीकॉप्टर आदि लैंड और टेकऑफ कर सकते है.

यह भी पढ़ें-अफगानिस्तान के हेरात शहर में मस्जिद में धमाका, इमाम समेत 18 की मौत

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत सातवां ऐसा देश बन गया है जो पहली बार में इस प्रकार का कैरियर एयर क्राफ्ट बनाने में कामयाब रहा है. उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि आज का दिन भारत के लिए एक ऐतिहासिक दिन है.

आईएनएस विक्रांत लॉन्चिंग को रक्षा मंत्री जानकारी देते हुए

उन्होंने कहा कि रक्षा के क्षेत्र में लगातार जैसी प्रगति हो रही है, उससे भारत आत्मनिर्भर बनता जा रहा है. केवल रक्षा क्षेत्र ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री का संकल्प है विभिन्न क्षेत्रों में भी भारत को आत्मनिर्भरता प्राप्त करनी चाहिए. इस दृष्टि से भारत में तेजी के साथ काम हो रहा है.

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी बोले, भारत के बुलंद हौंसले का हुंकार है विक्रांत

ABOUT THE AUTHOR

...view details