उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: देश सेवा के साथ जरूरतमंदों की मदद कर रही है CRPF

वाराणसी जिले के शहीद रमेश यादव के गांव तोफापुर में सीआरपीएफ 95 बटालियन के जवानों ने सैनिटाइजेशन किया. साथ ही 175 जरूरतमंद परिवारों के बीच राशन वितरित किया.

देश सेवा के साथ जरूरतमंदों की मदद कर रही है CRPF.
देश सेवा के साथ जरूरतमंदों की मदद कर रही है CRPF.

By

Published : Apr 26, 2020, 8:10 AM IST

वाराणसी: देश की आंतरिक सुरक्षा में लगी सबसे बड़ी पैरा-मिलिट्री फोर्स सीआरपीएफ वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने में देशवासियों की लगातार मदद कर रही है. इसी सिलसिले में शनिवार को सीआरपीएफ 95 बटालियन के जवानों ने शहीद रमेश यादव के गांव में सैनिटाइजेशन किया. साथ ही 175 जरूरतमंद परिवारों के बीच राशन वितरित किया.

95वीं बटालियन के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह की अगुवाई में सीआरपीएफ जवानों ने तोफापुर में केमिकल का छिड़काव कर पूरे गांव को सैनिटाइज किया. सीआरपीएफ की इस मुहिम में उनका साथ दिया जालान ग्रुप के चेयरमैन केशव जालान ने. जालान ग्रुप ने जरूरी सामान सीआरपीएफ को उपलब्ध कराए हैं.

अपनी इस मुहिम के बारे में बताते हुए कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह ने कहा कि इस गांव ने रमेश यादव नाम का एक जांबाज योद्धा दिया था, जो देश की रक्षा के लिए शहीद हुआ था. सीआरपीएफ आज के इस अभियान को उन्हीं को समर्पित कर रहा है.

उन्होंने बताया कि जरुरत के मुताबिक शहरी और ग्रामीण इलाकों में सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है. इसके लिए सीआरपीएफ की एक टुकड़ी रोजाना तीन बड़े इलाकों में सैनिटाइजेशन कर रही है और लोगों को कोरोना महामारी से बचने की जरूरी टिप्स दे रही है. उन्होंने ग्रामीणों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, मास्क पहनने और घरों में ही रहने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details