उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी जिला जेल में बंदी की मौत के बाद भड़के कैदी, हंगामा

वाराणसी जिला जेल में शुक्रवार को कैदियों ने जमकर किया हंगामा. चौकाघाट स्थित जेल में शुक्रवार को एक बंदी की मौत को लेकर हुआ हंगामा. कमिश्नरेट पुलिस और जेल प्रशासन के अनुसार अब कंट्रोल में है स्थिति.

By

Published : Feb 25, 2022, 2:08 PM IST

वाराणसी जिला जेल
वाराणसी जिला जेल

वाराणसीःचौकाघाट स्थित वाराणसी जिला जेल में शुक्रवार को एक बंदी की मौत हो गई. इसके बाद वहां के कैदियों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे की सूचना पर पहुंचे आला अधिकारियों और कई थानों की फोर्स ने स्थिति को कंट्रोल में किया. वहीं हंगामे के दौरान कैदियों ने जेल के भीतर जमकर नारेबाजी की.

यह भी पढ़ें- यूक्रेन में पढ़ाई करने गए UP के कई छात्र फंसे, परिजनों ने लगाई सरकार से मदद की गुहार


जानकारी के अनुसार बंदी राजेश यादव (54) को दिल का दौरा पड़ गया था. जेल अस्पताल के डॉक्टरों की सलाह पर बंदी राजेश को उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. सूचना पाकर जिला जेल के बंदी भड़क गए और जेल में हंगामा करने लगे. वहीं जेल पुलिस ने स्थिति नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिला तो कमिश्नरेट पुलिस को सूचना दी.

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस व अलग-अलग थानों की फोर्स मौके पर मौजूद है. कैदियों को बैरक के अंदर कर उपद्रवियों की तलाश की जा रही है. वहीं आला अधिकारी सीसीटीवी फुटेज से उन्हें चिह्नित कर रहे हैं.

कमिश्नरेट पुलिस और जेल प्रशासन के अनुसार स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में है. माहौल बिगाड़ने वाले बंदियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा. मृत बंदी के परिजनों को घटना की जानकारी देने के बाद डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जाएगा. वीडियो कैमरे के सामने शव का पोस्टमार्टम होगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details