उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राह चलते लोगों से लूटपाट करने वाले 5 लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 3, 2023, 10:11 PM IST

वाराणसी कमिश्नरेट ने लूट करने वाले 5 शातिर अपराधीयों को गिरफ्तार किया है. आरोपी बीते दिनों एक महिला का मंगलसूत्र लेकर फरार हो गए थे. डीसीपी काशी जोन आर एस गौतम ने इस घटना का खुलासा किया है.

Etv Bharat
5 शातिर अपराधी गिरफ्तार

वाराणसी: वाराणसी कमिश्नरेट ने लूट और छिनैती करने करने वाले 5 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से शातिर 'मासूम रजा 'को थाना सिगरा पुलिस ने लूट के माल, नशीला पदार्थ और मोटर साइकिल समेत गिरफ्तार किया है. वहीं रिंग रोड के आस-पास मोबाईल छिनैती और लूट की घटना को अंजाम देने वाले 4 शातिर आरोपियों को थाना लोहता पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 मोबाइल फोन बरामद किये हैं.

डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने बताया कि 27 सितम्बर को नरेन्द्र सिंह ने सिगरा थाने में लिखित तहरीर दी थी कि वह मुम्बई से अपने पत्नी और परिवार के साथ मण्डुआडीह रेलवे स्टेशन से ऑटो बुक कर अपने गांव के लिये निकले थे. रास्ते में डीआरएम आफिस के सामने एक व्यक्ति दो पहिया वाहन से ऑटो के पास चलते हुए आया और उनकी पत्नी के हाथ पर झपट्टा मारकर पर्स छिनकर भाग गया. पर्स में एक मंगलसूत्र, एक चैन, दो अंगूठी, एक मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, 4000 रुपये और कुछ दवाइयां थी. इस सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज किया गया था.

इसे भी पढे़-पड़ोसी महिला ने लगाया कपड़े चुराने का आरोप, आहत किशोरी ने दे दी जान, घर में मिली लाश

डीसीपी ने बताया कि सिगरा पुलिस ने घटनास्थल और स्थानीय क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज निकाले. इस दौरान पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एक अज्ञात व्यक्ति ऑटो में बैठी महिला का बैग छीनते हुए दिखाई दिया. जिसकी पहचान मुखबिरों के माध्यम से की गयी. आरोपी की पहचान मासूम रजा निवासी काजीपुरा खुर्द सोनिया के रूप में हुई. जिसे मंगलवार को ईदगाह के सामने फातमान रोड पर कब्रिस्तान के पास से गिरफ्तार किया गया. आरोपी अधिकतर महिलाओं को ही टारगेट करते है. वहीं, रिंग रोड के आस-पास मोबाईल छिनैती और लूट की घटना को अंजाम देने वाले 4 शातिर अभियुक्तों को थाना लोहता पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 मोबाईल फोन बरामद किये है. इन चारों के नाम विवेक पटेल,सचिन पटेल,सुजीत कुमार चौहान और नवीन कुमार पटेल है. ये चारों शातिर स्कॉर्पियो में सवार होकर रिंग रोड के आस पास राहगीरों को धक्का देकर मोबाइल छीन कर भाग जाया करते थे.

यह भी पढ़े-जंगल में चल रहा था जुए का खेल, छापा मारने गई पुलिस पर जुआरियों ने की फायरिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details