उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कैंट स्टेशन पर दो पीतल कारोबारियों के बैग से 17 लाख रुपये बरामद, आयकर टीम जुटा रही जानकारी

वाराणसी में सावन महीने के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था (Checking in at railway station in Varanasi ) के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में स्टेशनों पर चेकिंग भी बढ़ा दी गई है. इस दौरान तो पीतल कारोबारियों के बैग से कई लाख रुपये बरामद कर लिए गए.

By

Published : Jul 16, 2023, 5:57 PM IST

वाराणसी
वाराणसी

वाराणसी :पुलिस उपाधीक्षक रेलवे कुंवर प्रभात सिंह की ओर से अभियान के तहत रविवार को दो व्यक्तियों को पकड़ा गया. दोनों पीतल कारोबारी बताए जा रहे हैं. उनके पास से 17 लाख 83 हजार दो सौ रुपये बरामद किए गए. इन रुपयों के बारे में वे कोई कागजात नहीं दिखा पाए. इसके बाद आयकर विभाग को इसकी जानकारी दे दी गई. टीम पूछताछ कर रही है.

स्टेशन पर चेकिंग कर रही थी टीम :प्रभारी निरीक्षक जीआरपी कैण्ट हेमंत सिंह के साथ मौजूद जीआरपी की टीम ने प्लेटफॉर्म न -5 से दो व्यक्तियों को पकड़ा. उनके बैग से कुल 17 लाख, 83 हजार दो सौ रुपये मिले. पुलिस उपाधीक्षक रेलवे कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि सावन माह को दृष्टिगत रखते हुए कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए टीम के साथ प्लेटफार्म -5 पर संदिग्ध व्यक्तियों व संदिग्ध वस्तुओं की चेकिंग की जा रही थी. उसी दौरान मेराज आलम व मो. सोएब नाम के दो व्यक्तियों के बैग चेक किए गए. दोनों के पास से बैग में कुल 17 लाख 83 हजार 200 रुपये कैश बरामद हुए.

काशी में सड़कों से हटाए जाएंगे 121 धार्मिक स्थल, विकास में बन रहे थे बाधा

पुलिस उपाधीक्षक कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि इन दोनों ने पूछताछ में बताया कि ये दोनों पीतल के बर्तन के कारोबारी हैं. रुपये कारोबार के हैं. इन रुपयों को लेकर वे मुरादाबाद जा रहे थे. दोनों कारोबारी इन रुपयों से संबंधित कोई कागजात नहीं दिखा पाए. इसके बाद इसकी जानकारी आयकर विभाग की टीम को दे दी गई. आयकर की टीम दोनों से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें :दारोगा की पत्नी को सफाईकर्मी ने कूड़ा फेंकने से किया मना तो थाने ले जाकर दी पिटाई, हंगामे के बाद दारोगा निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details