उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

निजीकरण के खिलाफ उपभोक्ताओं ने किया पीएम का पिंडदान, जताया विरोध

वाराणसी में निजीकरण के खिलाफ गुस्साए उपभोक्ताओं ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्री सहित तमाम नेताओं का पिंडदान किया. साथ ही सरकार को अपनी नीति बदलने को लेकर चेतावनी दी.

By

Published : Sep 13, 2020, 6:20 PM IST

पिंडदान करते कार्यकर्ता.
पिंडदान करते कार्यकर्ता.

वाराणसी: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सरकारी कंपनियों के निजीकरण के खिलाफ गुस्साए उपभोक्ता सड़कों पर उतर आए. वाराणसी के भिखारीपुर में उपभोक्ता संरक्षण उत्थान समिति के सदस्यों ने प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री और प्रदेश सरकार सहित तमाम नेताओं का पिंडदान किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा तथा यूपी पावर कारपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन अरविंद कुमार का भी पिंडदान किया.

रविवार को भिखारीपुर स्थित पोखरा पर उपभोक्ता संरक्षण उत्थान समिति के सदस्य एकत्रित हुए. जहां उन्होंने पीएम मोदी, सीएम योगी, ऊर्जा मंत्री और रेल मंत्री का पोस्टर लगाया. उसके बाद उनका पिंडदान किया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए समिति के सदस्यों ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मौके पर मौजूद समिति के अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पीएम मोदी, रेल मंत्री पीयूष गोयल, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, यूपीपीसीएल के चेयरमैन अरविंद कुमार का आज यहां पर पिंडदान किया गया. उन्होंने कहा कि जिस पीएम ने सांसद में देश को नारा दिया था कि “मैं देश नहीं बिकने दूंगा” आज वही उपभोक्ताओं के सभी संस्थानों का निजीकरण कर रहे हैं.

उपभोक्ता संरक्षण उत्थान समिति के अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से उपभोक्ता बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं. लोगों की नौकरियां जा रही हैं. लोग बेरोजगार हो रहे हैं. प्रधानमंत्री से देश की जनता का मोह भंग हो चुका है. इसी को लेकर लोगों ने उनका पिंडदान कर विरोध प्रकट किया है. साथ ही सरकार को चेतावनी दी है कि सरकार अपने निजीकरण की नीति को बदल दे, नहीं तो आने वाले दिनों में जनता सड़कों से लेकर इनके बूथ तक आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details