उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

निर्माणाधीन विश्वनाथ कॉरिडोर के 24 में से 18 भवनों का निर्माण शुरू

यूपी के वाराणसी जिले में निर्माणाधीन विश्वनाथ कॉरिडोर के 24 में से 18 भवनों का निर्माण शुरू हो गया है. सोमवार को धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता निरीक्षण किया.

By

Published : Oct 5, 2020, 10:39 PM IST

धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी ने निर्माणधीन विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण किया.
धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी ने निर्माणधीन विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण किया.

वाराणसी: श्री काशी विश्वनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्य को लेकर धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी ने सोमवार की शाम परिसर का निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने परिसर में चल रहे भवनों के निर्माण कार्यों को देखा और गुणवत्ता की जांच की. निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने बताया कि मंदिर परिसर में बनने वाले 24 भवनों में से 18 भवनों पर कार्य शुरू हो गया है. इस निरीक्षण के दौरान मंत्री नीलकंठ तिवारी गंगा घाट तक गए और सभी भवनों के जारी निर्माण कार्यों को देखा.

वहीं निरीक्षण के बाद नीलकंठ तिवारी ने अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की, जिसमें मंत्री ने निर्माण करने वाली कंपनी पीएसपी को लेबर बढ़ाने और गुणवत्ता पूर्वक कार्य समय से पूर्ण कराने का निर्देश दिया. उन्होंने मुख्य कार्यपालक सुनील कुमार वर्मा को प्रतिदिन पीडब्ल्यूडी, निर्माण कंपनी पीएसपी के साथ एक समीक्षा बैठक कर उसकी साप्ताहिक रिपोर्ट तैयार कर उपलब्ध कराने की बात कही. उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को कहा कि जिन-जिन कार्यों का निर्माण कार्य धीमा है, उसमें तेजी लाने का प्रयास किया जाए. वहीं अगर किसी विभाग के बीच समन्वय की कमी हो तो उसे समय पर समन्वय स्थापित कर कार्य को पूर्ण कराया जाए. इस दौरान उन्होंने भवनों के निर्माण के दौरान मजदूरों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए उचित मानकों का प्रयोग करने का भी निर्देश कंपनी के अधिकारियों को दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details