उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुराने कांग्रेसियों ने नेतृत्व के खिलाफ फूंका बिगुल, 'कांग्रेस बचाओ' अभियान की शुरुआत

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मंगलवार को कांग्रेस के कई पुराने नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बगावत का एलान किया. इस बगावत के तहत कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ताओं ने 'कांग्रेस बचाओ' अभियान की शुरुआत की.

By

Published : Jan 28, 2020, 5:10 PM IST

etv bharat
कांग्रेस बचाओ अभियान की शुरुआत/

वाराणसी:एक तरफ जहां कांग्रेस लगातार केंद्र और प्रदेश सरकार को घेरने के लिए देश बचाओ अभियान चलाकर नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का विरोध कर रही है. वहीं अब कांग्रेस के अंदर बगावत होती दिखाई दे रही है. मंगलवार को जिले में कांग्रेस के कई पुराने नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बगावत का एलान कर दिया. पुराने कार्यकर्ताओं ने 'कांग्रेस बचाओ' अभियान की शुरुआत आज से की है. इसके तहत 2 फरवरी को जौनपुर में कांग्रेस नेतृत्व की तरफ से लगातार उपेक्षित किए जा रहे कांग्रेस के पुराने नेताओं को एकजुट कर उनकी बैठक करने की तैयारी की गई है.

कांग्रेस बचाओ अभियान की शुरुआत.
प्रियंका गांधी को किया जा रहा है ऑपरेटमंगलवार को जिले में कांग्रेस सरकार में मंत्री रह चुके सत्यदेव त्रिपाठी, पूर्व विधान परिषद सदस्य सेराज मेहंदी, पूर्व अध्यक्ष यूपी कांग्रेस संतोष कुमार के अलावा कांग्रेस के कई पुराने नेताओं ने मिलकर पत्रकार वार्ता की. इस पत्रकार वार्ता में इन सभी नेताओं ने कांग्रेस नेतृत्व को गुमराह कर आइसा जैसे लेफ्ट विचारधारा के संगठनों के इशारे पर काम कर पुराने लोगों को उपेक्षित करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष और पूर्व गृह राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश राज्य के सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा कि प्रियंका गांधी उन लोगों से ऑपरेट हो रही हैं, जो कांग्रेस के बारे में जानते ही नहीं हैं.

इसे भी पढ़ें-काशी में गंगा यात्रा की तैयारी पूरी, डिप्टी सीएम केशव राजघाट पर करेंगे जनसभा

उत्तर प्रदेश में लगातार लेफ्ट के लोगों को आगे किया जा रहा है. कांग्रेस 132 साल पुरानी पार्टी है, लेकिन खुद उस संविधान को भूल चुकी है जो महात्मा गांधी ने कांग्रेस के लिए अपने हाथों से लिखा था. कांग्रेस के संविधान को भूलकर व देश के संविधान को बचाने की बात कर रहे हैं लेकिन जरूरत है पहले खुद कांग्रेस को बचाने की. क्योंकि जब कांग्रेस रहेगी तभी देश रहेगा.
- सत्यदेव त्रिपाठी, पूर्व मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details