उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी के दिल्ली दौरे पर कांग्रेस नेता अजय राय का तंज, कही ये बात

By

Published : Jun 13, 2021, 8:20 PM IST

कांग्रेस नेता अजय राय ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा प्रदेश में दवाओं और इंजेक्शन का अकाल पड़ा हुआ है और मुख्यमंत्री जी दिल्ली में अपने शीर्ष नेतृत्व से भेंट वार्ता में व्यस्त हैं.

कांग्रेस नेता अजय राय
कांग्रेस नेता अजय राय

वाराणसी:कांग्रेस नेता अजय राय ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं की किल्लत है और मुख्यमंत्री जी दिल्ली में अपने शीर्ष नेतृत्व से भेंट वार्ता में व्यस्त हैं. उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को स्वंय के अंदर झांकने की नसीहत भी दी है.

अजय राय ने कहा कि जिस समय प्रदेश को सेवा की जरूरत थी, उस समय भाजपा के लोग बंगाल चुनाव में थे और पंचायत चुनाव में लगे हुए थे. आज प्रदेश अध्यक्ष कहते हैं कि विपक्ष घर में है. याद करे भारतीय जनता पार्टी जब लोग कराह रहे थे, लोगों की जान जा रही थी, दवा ऑक्सीजन, आईसीयू की किल्लत थी, उस समय भाजपा के नेता, मंत्री, विधायक घर में दुबक कर बैठे थे. उन्होंने कहा कि तब सरकार ने जनता को आत्मनिर्भर के हालत पर छोड़ दिया था. जबकि, कांग्रेस कार्यकर्ता हरसंभव मदद में जुटे थे. राशन वितरण, भोजन वितरण, बेड ऑक्सीजन दिलवाना और लगातार लोगों को रक्तदान करने के लिए कांग्रेस पार्टी जुटी हुई थी.

कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा कि खुद भाजपा के कई कार्यकर्ता इलाज के अभाव में मर गए. हाथों में चूड़ियां पहनकर पूरी भाजपा सरकार घरों में बैठी थी. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को जितनी चिंता विपक्ष की है, उतनी चिंता अपने सरकार के कर्मो की करते तो आज हालात बदहाल नही होते. भाजपा सरकार की उपेक्षा के चलते उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हो गई हैं. प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी पर कोई नियंत्रण नहीं है. दवाओं, इंजेक्शन की कालाबाजारी बेरोकटोक जारी है. ऑक्सीजन की किल्लत ने लोगों की सांसे तोड़ दी है.

उन्होंने कहा भाजपा दोतरफा बातें और चालें चलती है. भाजपा राज में गंभीर मरीजों को एंबुलेंस तक नसीब नहीं है. कोरोना संकट के दौर में भी भाजपा सरकार ने अपनी खूब वाहवाही की, लेकिन दूसरी लहर में सारी पोल खुल गई. ब्लैक फंगस का सही इलाज अस्पतालों में नहीं हो पाया. दवाओं, इंजेक्शन का अकाल है. मुख्यमंत्री जी दिल्ली में अपने शीर्ष नेतृत्व से भेंट वार्ता में व्यस्त हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश में हाहाकार मचा है. जनता त्रस्त है. भाजपा जनता के दुख-दर्द से जुड़ने के बजाय सिर्फ सत्ता बचाने में व्यस्त है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष द्वारा विपक्ष की निंदा, उनकी घटिया मानसिकता को प्रदर्शित करती है. अपनी साख बचाने को जीवन से खिलवाड़ करने वाली भाजपा सरकार के प्रबंधन का पाखंड भी सबके सामने आ गया है. मार्केटिंग, जुमला, विज्ञापनों के बोझ तले दबकर भाजपा सरकार की बदइंतजामी से पूरा प्रदेश रूबरू है. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता माफ नहीं करेगी.

इसे भी पढ़ें:बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने छन्नूलाल मिश्र से की मुलाकात, जांच का दिया भरोसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details