उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीपीपी मॉडल में सिटी बसों का हो संचालन: कमिश्नर

कमिश्नर दीपक अग्रवाल की अध्यक्षता में वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की बोर्ड बैठक सम्पन्न हुई. इस दौरान कमिश्नर ने अधिकारियों को पीपीपी मॉडल में सिटी बसों का संचालन हेतु प्रस्ताव तैयार कर उन्हें आगामी बोर्ड बैठक में रखने के निर्देश दिए.

By

Published : Feb 6, 2021, 5:22 AM IST

commissioner deepak agrawal
कमिश्नर दीपक अग्रवाल.

वाराणसी :कमिश्नर दीपक अग्रवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयुक्त सभागार में वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की बोर्ड बैठक संपन्न हुई. बैठक में कमिश्नर ने आमदनी से अधिक खर्चे पर कुछ रूटों पर पीपीपी मॉडल में सिटी बसों का संचालन हेतु प्रस्ताव तैयार कर उन्हें आगामी बोर्ड बैठक में रखने के निर्देश दिए. खर्चे में कमी के लिए उन्होंने डीजल की खपत को कम करने की रणनीति बनाकर कार्य करने पर जोर दिया.

कमिश्नर ने बताया कि आगामी दिनों में शहर में इलेक्ट्रॉनिक बसें आ रही हैं. इनके संचालन की रूपरेखा तैयार करने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही सिटी बसों में कार्यरत संविदा के चालक-परिचालकों का ईपीएफ को 50 पैसे प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 01 रुपये प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया गया है.

सिटी बसों में यात्रियों के लिए हो बेहतर सुविधा
कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने सिटी बसों में मिल समस्याओं के बाबत विभाग को इन्हें दूर करने का निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि वर्तमान में शहर में 117 सिटी बसें चल रही हैं. विभाग को सभी सिटी बस में यात्री के लिए बेहतर व सुविधा युक्त बनाना है ताकि लोग इसका अधिक से अधिक उपयोग करें. इसके साथ ही उन्होंने इन बसों के आय में बढ़ोतरी पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि विभाग को इसके लिए खर्चों में कटौती तथा यात्रियों की संख्या में वृद्धि पर कार्य करना होगा. बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर, नगर निगम, परिवहन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details