उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 29, 2020, 11:41 PM IST

ETV Bharat / state

वाराणसी: कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कोविड अस्पतालों का किया निरीक्षण

यूपी के वाराणसी में कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कोविड अस्पतालों का निरीक्षण किया. उन्होंने चिकित्सकों को निर्देश दिया कि मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए.

etv bharat
निरीक्षण करते कमिश्नर दीपक अग्रवाल.

वाराणसी:जनपद मेें कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज कर रहे अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया. कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय, राज्य कर्मचारी बीमा निगम चिकित्सालय, श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय और राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय चौकाघाट का निरीक्षण किया.

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने चिकित्सकों को निर्देश दिया कि मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए. उन्होंने मरीजों के खानपान की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दिए. उन्होंने अस्पताल परिसर में स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिये जाने पर जोर दिया.

चिकित्सालय में 24 घंटे तैनात रहेंगे पुलिस के जवान

राज्य कर्मचारी बीमा निगम विद्यालय के निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने मेडिकल स्टाफ को पीपीई किट न पहना देख नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने पैरामेडिकल स्टाफ को ड्यूटी के दौरान पीपीई किट पहनने का निर्देश दिया. अस्पताल के चिकित्सक ने कमिश्नर को बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज ऊपरी ओपीडी वार्ड में भर्ती हैं. वे नीचे के मंजिल में आकर टहलते हैं. इसको कमिश्नर ने काफी गंभीरता से लिया. इसके बाद कमिश्नर ने एसएसपी प्रभाकर चौधरी को फोन पर निर्देशित किया कि चिकित्सालय में पुलिस के जवानों को 24 घंटे की शिफ्ट वाइज तैनात किए जाएं. पुलिस के जवान पीपीई किट पहनकर ड्यूटी देंगे.

कमिश्नर ने अस्पतालों के किचन में जाकर खाने की गुणवत्ता को परखा. उन्होंने अस्पताल के खाने की खराब गुणवत्ता पर नाराजगी जाहिर की. खाने की गुणवत्ता में सुधार लाने का आदेश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details