उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी ने काशी में की बाबा विश्वनाथ व कालभैरव की पूजा, पूर्व मंत्री के यहां वैवाहिक समारोह में हुए शामिल

सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर देर शाम वाराणसी पहुंचे. वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री सीधे काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव के दरबार पहुंचे.

By

Published : Jun 16, 2023, 6:52 AM IST

Updated : Jun 16, 2023, 7:09 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को देर शाम वाराणसी पहुंचे. राजकीय वायुयान से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, बाबतपुर पहुंचने के बाद उन्होंने सड़क मार्ग द्वारा सीधे काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर एवं उसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लहुराबीर स्थित एक पैलेस में पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी के छोटे भाई की शादी के प्रीतिभोज में सम्मिलित हुए. सीएम ने डॉ नीलकंठ तिवारी के यहां आयोजित कार्यक्रम में पुष्पगुच्छ देकर दंपती को आशीर्वाद दिया. प्रीतिभोज कार्यक्रम में एक छोटी बच्ची को देख मुख्यमंत्री ने उसे पुचकारते हुए आशीर्वाद दिया.

सीएम योगी ने की पूजा

तो क्या सीएम से मिलने पहुंचे थे राजभर? : वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस में रुके हैं. मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के लिए ओपी राजभर की पहुंचने की चर्चा भी वाराणसी में जोरों पर रही. ऐसी चर्चा है कि ओमप्रकाश राजभर ने सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है, हालांकि पार्टी के लोगों से इस बारे में संपर्क करने पर उनका कहना था इस संदर्भ में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

वाराणसी पहुंचे सीएम योगी

काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद में सीएम ने कॉरिडोर को भी देखा. उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में बाबा के दरबार में आने वाले उनके भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी न होने पाए, इसका विशेष ध्यान रखा जाए. मंदिर परिसर में ठंडे पेयजल की समुचित व्यवस्था के साथ ही साथ हवा की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए.

Last Updated : Jun 16, 2023, 7:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details