उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 14, 2022, 8:28 PM IST

Updated : Oct 14, 2022, 8:45 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम योगी ने कहा, भारत जल्द विश्व की नंबर एक अर्थव्यवस्था बनेगा

सारनाथ पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहते हैं, वही करते हैं और जो भी कहते हैं, वही बोलते हैं. 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने सबका साथ सबका विश्वास की घोषणा की थी. इससे बड़ा सद्भावना और क्या हो सकता है.

Etv Bharat
सारनाथ में सीएम योगी

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को 101वीं बार वाराणसी पहुंचे. इस दौरान सीएम योगी भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ में बुद्धा थीम पार्क सभागार में आयोजित कार्यक्रम सद्भावना वाराणसी अध्याय में हिस्सा लिया. जहां वो मुख्य अतिथि के रुप में आमंत्रित थे. यह कार्यक्रम हैर्टफेल्ट द लिगेसी ऑफ फेथ व एनआईडी फाउंडेशन, नई दिल्ली द्वारा आयोजित की गई थी. सीएम योगी ने इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत दुनिया में एक बहुत बड़े ताकतवर देश के रूप में उभर रहा हैं. यह सौभाग्य की बात है कि देश का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में हैं. जिन्होंने वैदिक उद्घोष को अपने जीवन का हिस्सा बनाया है.

सारनाथ में सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' बनाने के लिए सभी को सहभागी बनना होगा. निश्चित रूप से आने वाले समय मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया की महाशक्ति बनेगा और विश्व कल्याण का नेतृत्व करेगा. भारत ने ब्रिटेन को पछाड़कर दुनिया की चौथी अर्थव्यवस्था बनी है. शीघ्र ही यह दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने वाला है. उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि यदि देश के 135 करोड़ लोग मिलकर कार्य करें तो भारत शीघ्र ही विश्व का पहला अर्थव्यवस्था बन जाएगा.

कार्यक्रम को संबोधित करते सीएम योगी

पीएम मोदी जो कहते है वहीं करते हैंःसीएम योगी ने इस दौरानकहा कि एक नेता लंबे समय तक जन विश्वास को कायम नहीं रख सकता. यह चुनौती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहते हैं, वही करते हैं और जो भी कहते हैं, वही बोलते हैं. 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने 'सबका साथ सबका विश्वास' की घोषणा की थी. इससे बड़ा सद्भावना और क्या हो सकता है. निःशुल्क आवास, स्वास्थ्य सुविधाएं, रोजगार के अवसर, बैंकों में जनधन खाता खोलने अन्य सरकारी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के सभी लोगों को प्राप्त हुआ और मिल रहा है. इसमें कोई जात-पात, धर्म और समुदाय को नहीं देखा गया.

सबका साथ सबका विश्वासः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा कि अहिल्याबाई ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का पुनर्निर्माण कराया. महाराजा रणजीत सिंह ने इसे स्वर्ण मंडित कराया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका विस्तार कर मां गंगा का बाबा श्री विश्वनाथ से मिलन कराया. वैश्विक मंच पर भारत के महापुरुषों व महान विभूतियों को जो पहचान आज मिल रहा है, पूर्व में संभव नहीं रहा. भगवान राम सर्किट व कृष्ण सर्किट का कार्य हो रहा है. उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विश्वास का मंत्र भी सद्भावना का ही मंत्र है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 135 करोड़ जनता के विश्वास का प्रतीक बना है.

प्रधानमंत्री मोदी पर लिखे किताब का विमोचन करते सीएम योगी व अन्य

इससे पूर्व उन्होंने नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित डॉ. भरत बराई द्वारा लिखित पुस्तक मोदी @20 ड्रीम्स डिलीवरी एवं सतनाम सिंह चीफ फेड्रल एनआइडी फाउंडेशन की ओर से प्रस्तुत की गई पुस्तक हार्टफेल्ट दी लिगेसी आफ फेथ को विमोचन किया.इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वविद्यालय के चांसलर द्वारा काशी के आर्थिक रूप से कमजोर एवं मेधावी सिख छात्रों को चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में प्रवेश लिये जाने पर 64 करोड़ रुपये की दिये जाने वाली छात्रवृत्ति कार्यक्रम शुरूआत की. इस अवसर पर उन्हें सिरोपा भेंट किया गया.

पूजा करते सीएम योगी

सीएम ने किया विधिवत दर्शन पूजनःसीएम योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर और काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कॉरिडोर को भी देखा. उन्होंने मंदिर में आने वाले भक्तों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काशी के प्रति विशेष लगाव है.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के चलते उनका लगाव और भी बढ़ गया. श्री काशी विश्वनाथ धाम के चलते वह हर माह कम से कम दो बार काशी आये. बतौर मुख्यमंत्री उन्होंने 68 महीने के कार्यकाल में 100 बार काशी का दौरा किया.

ये भी पढ़ेंःज्ञानवापी मामलाः शिवलिंग की कार्बन डेटिंग की मांग खारिज, वादी पक्ष जाएगा सुप्रीम कोर्ट

Last Updated : Oct 14, 2022, 8:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details