उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

BHU में छात्रों और प्रॉक्टोरियल बोर्ड के बीच हुआ घमासान, कुलपति देखते रहे

By

Published : Apr 6, 2022, 4:45 PM IST

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रहे छात्रों और प्रॉक्टोरियल बोर्ड के बीच जमकर घमासान हुआ. जबकि कुलपति अपनी कार में बैठकर यह सब होते देखते रहे.

बीएचयू में बवाल.
बीएचयू में बवाल.

वाराणसीःसर्व विद्या की राजधानी कहे जाने वाले काशी हिंदू विश्वविद्यालय में बुधवार को एक बार फिर विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्र आमने-सामने दिखे. फीस वृद्धि की मांग को लेकर सैकड़ों छात्रों ने सेंट्रल ऑफ घेराव कर हाथों में पोस्टर लेकर फीस वृद्धि का छात्र विरोध कर रहे थे. इतने में कुलपति प्रोफेसर सुधीर जैन सेंट्रल ऑफिस से बाहर निकल रहे थे तो छात्रों ने उनका कार रोककर प्रदर्शन शुरू किया. जिसके बाद आंदोलनकारी छात्रों पर बीएचयू के प्रॉक्टोरियल बोर्ड के लोगों में जमकर विवाद हो गया. इस दौरान नोकझोंक के साथ जमकर खींचातानी भी हुई. इसके बाद देखते-देखते सुरक्षाकर्मियों और बीएचयू के छात्रों के बीच झड़प हो गई. पूरा बवाल काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति के सामने होता रहा और वह गाड़ी में बैठकर निकल गए.

बीएचयू में बवाल.

इसे भी पढ़ें-बीएचयू: फीस वृद्धि को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन


छात्र नितिन उपाध्याय ने बताया कि 28 मार्च को ज्ञापन देकर बढ़ाई गई सेमेस्टर, हॉस्टल की फीस घटाने की मांग की थी. इसी मांग को लेकर हम लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, एक छात्र ने कहा कि हम लोगों पर लाठीचार्ज हुआ है, बीएचयू प्रॉक्टोरियल बोर्ड के लोगों ने छात्रों को पीटा है, जिससे कई छात्र घायल हुए हैं. वहीं, एक घायल छात्र का कहना था कि बीएचयू प्रॉक्टोरियल बोर्ड की लोगों ने जूते से उन्हें मारा है. यहां पर सभी छात्रों को पीटा गया है. वहीं, प्रॉक्टोरियल बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि एक गार्ड के पैर में चोट लगी है. वहीं, बीएचयू के छात्रों ने चाकू से हमला किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details