उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हॉस्पिटल स्टाफ और मृतक के परिजनों में नोकझोंक, हंगामा

By

Published : Oct 22, 2022, 10:25 PM IST

वाराणसी के एपेक्स हॉस्पिटल (Varanasi Apex Hospital) की क्रिटिकल केयर यूनिट (CCU) में मरीज की मौत के बाद परिजनों और हॉस्पिटल प्रबंधन के बीच जमकर नोकझोंक हुई.

एपेक्स हॉस्पिटल के स्टाफ और मृतक के परिजनों में नोकझोंक, हंगामा होने पर पुलिस ने शांत कराया
एपेक्स हॉस्पिटल के स्टाफ और मृतक के परिजनों में नोकझोंक, हंगामा होने पर पुलिस ने शांत कराया

वाराणसीःजनपद के भिखारीपुर स्थित एपेक्स हॉस्पिटल (Varanasi Apex Hospital) की क्रिटिकल केयर यूनिट (CCU) में मरीज में मरीज की मौत को लेकर शनिवार को कचहरी कलेक्ट्रेट के सामने जमकर हंगामा हुआ. वहीं, हॉस्पिटल प्रबंधन ने मारपीट और तोड़फोड़ करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की. वहीं, मृतक के परिजनों ने हॉस्पिटल प्रबंधन से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की मांग को लेकर दोनों पक्षों में जमकर नोकझोंक और कहासुनी हुई. सूचना पर एसीपी कैंट मनीष सांडिल्य फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे.उन्होंने दोनों पक्षों को समझा-बुझा कर शांत कराया और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया.

बता दें कि मरीज सौरभ चंद्र मिश्रा की मौत 20 अक्टूबर की रात अस्पताल में हुई थी. आरोप है कि उसके बाद सौरभ के परिजनों ने एपेक्स हॉस्पिल के CCU में मौजूद डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ जमकर मारपीट करते हुए तोड़फोड़ की थी. मारपीट और तोड़फोड़ का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हुआ था.

वहीं, एपेक्स हॉस्पिटल प्रबंधन की तहरीर के आधार पर सौरभ के पक्ष के 7 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा चितईपुर थाने में मामला दर्ज किया गया था. इस संबंध में एडीसीपी काशी जोन (ADCP Kashi Zone) राजेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि मृतक के परिजन अभी धरने पर बैठे थे. मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. मुकदमा पंजीकृत करने के उपरांत उनसे सारे डॉक्यूमेंट लेकर एक कमेटी सीएमओ की तरफ से जो गठित होगी. उन्हें सभी डॉक्यूमेंट देकर चेक कराया जाएगा.

वहीं, एपेक्स हॉस्पिटल से उनके ट्रीटमेंट व दवाओं के सभी डॉक्यूमेंट लिए जाएंगे. एक रूलिंग है. उस रूलिंग के तहत सीएमओ के यहां भेजा जाएगा. सीएमओ एक कमेटी गठित करते हैं कि इलाज सही हुआ या नहीं हुआ है. उसके उपरांत जो भी रिपोर्ट हमे सीएमओ साहब के यहां से हमे प्राप्त होगी. उसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी. फिलहाल मुकदमा पंजीकृत करा दिया गया है.

यह भी पढ़ें- सहारनपुर में एक किलो चरस के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details