उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अस्पताल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्र के परिजनों की पुलिस से झड़प

वाराणसी स्थित नोबल डायग्नोसिस सेंटर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे छात्र के परिजनों और बीएचयू छात्रों की पुलिस से झड़प हो गई. हालांकि, पुलिस ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर प्रदर्शन कर रहे परिजनों और छात्रों को समझाकर विरोध-प्रदर्शन खत्म कराया.

By

Published : Jan 3, 2021, 3:13 AM IST

varanasi news
वाराणसी में छात्रों का प्रदर्शन.

वाराणसी:इलाज के दौरान छात्र की हुई मौत के बाद काशी हिंदू विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन कर रहे परिजनों और छात्रों की पुलिस से झड़प हो गई. इसके बाद पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. परिजनों ने देर रात पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया. इसके बाद मुख्य द्वार को खोला गया. पुलिस के आश्वासन के बाद परिजनों ने प्रदर्शन समाप्त किया.

वाराणसी में छात्रों का प्रदर्शन.

यह है मामला
कपसेठी थाना सरोआ गांव निवासी 15 वर्षीय आकाश को गांव में चोट लग गई थी. गांव के डॉक्टर ने एमआरआई कराने के लिए रेफर किया. परिजन आकाश को रश्मि नगर स्थित नोबल डायग्नोसिस सेंटर लेकर आए. यहां एमआरआई के पहले मरीज को सुई लगाई गई. कुछ देर बाद डायग्नोसिस सेंटर के स्टाफ ने बताया कि आकाश की मौत हो गई है. 31 दिसंबर को परिजनों ने डायग्नोसिस सेंटर पर गंभीर आरोप लगाए थे. पीड़ित परिजनों ने डायग्नोसिस सेंटर के मालिक के खिलाफ लिखित तहरीर देकर छात्रों के सहयोग से धरने पर बैठ गए.

अस्पताल प्रशासन पर कार्रवाई न होने से नाराज परिजनों ओर छात्रों की पुलिस से झड़प हो गई. पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर छात्रों को खदेड़ा. साथ ही हंगामा कर रहे है बीएचयू के छात्र को हिरासत में ले लिया. बाद में पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details