उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गंगा प्रदूषण नियंत्रण के कार्यों में धीमी गति पर नाराज हुए मुख्य सचिव

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से वाराणसी के विकास कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने गंगा प्रदूषण नियंत्रण के कार्यों में धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई.

वाराणसी के विकास कार्यों की समीक्षा की.
वाराणसी के विकास कार्यों की समीक्षा की.

By

Published : Jun 22, 2021, 10:19 PM IST

वाराणसी: मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से वाराणसी के विकास कार्यों की समीक्षा की. आयुक्त सभागार में कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण ईशा दुहन सहित विभिन्न विभाग के उच्चाधिकारियों ने सहभागिता की.

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने जनपद में 10 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्यों के पूर्ण हो चुके व आगे किस-किस माह में पूर्ण होंगे और विलंब के कारणों की जानकारी दी. बैठक में महत्वपूर्ण परियोजनाओं की विभागवार उपयोगिता प्रमाण पत्र के भेजने, धनराशि अवमुक्त की स्थिति, पूर्ण हो चुकीं परियोजनाओं में मानव संसाधन, उपकरण, फर्नीचर आदि की स्थिति और शासन में स्वीकृति के लिए प्रस्तावित महत्वपूर्ण परियोजनाओं की समीक्षा हुई.

पढ़ें:लखनऊः बीजेपी कार्यालय पर आयोजित बैठक खत्म, करीब चार घंटे चला महामंथन


बैठक में गंगा प्रदूषण नियंत्रण के कार्यों में जल निगम की धीमी प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए मुख्य सचिव ने जल निगम के कार्यों की गुणवत्ता की जांच कराने के लिए कमिश्नर से कहा. मुख्य सचिव ने समस्त कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि अपूर्ण कार्य तेजी से पूरा करें. बैठक के बाद कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने समस्त विभागीय अधिकारियों और कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि उनका किसी परियोजना का कोई प्रकरण यथा-धन के अवमुक्त होने, प्रशासनिक स्वीकृति आदि कोई लंबित हो तो कमिश्नर व जिलाधिकारी के माध्यम से शासन में पत्राचार कराएं. कार्यों को युद्ध स्तर पर पूर्ण करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details